- कोविड एल थ्री हॉस्पिटल में चल रहा था बुजुर्ग महिलाओं की इलाज

बरेली : भले ही शासन से लेकर प्रशासन तक नई गाइड लागू कर कोरोना संक्रमितों की मौत पर अंकुश लगाने के दावे पेश किए जा रहे हों लेकिन संक्रमितों की मौत का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना संक्त्रमण की चपेट में आने के बाद के मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। मंडे को दो और कोरोना संक्त्रमित महिलाओं की मौत हो गई। इनमें एक महिला लगभग 74 जबकि दूसरी 54 वर्ष की थी। दोनों महिलाएं ही निमोनिया, फेफड़े खराब होने व डायबिटीज आदि बीमारियों से ग्रसित थीं।

इनकी हुई मौत

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। अशोक कुमार ने बताया कि शहर के दशमेश नगर प्रेमनगर निवासी 73 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की 14 अगस्त को तबियत खराब हो गई थी। इस पर महिला के परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल ले कर आए। जहां उपचार शुरू किए जाने के साथ ही उनकी कोविड जांच कराई गई। इसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो आनन फानन उन्हें कोविड एल.3 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तीन दिन तक उपचार चलने के बाद संडे देर शाम उनकी मौत हो गई। इसके अलावा नवाबगंज की रहने वाली 54 वर्षीय महिला की सोमवार तड़के मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट सात अगस्त को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें भी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंडे की सुबह महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। अशोक कुमार ने बताया कि दोनों मृतकों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। कोविड मानकों के तहत उनका अंतिम संस्कार भी हो गया है।

कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 119

पिछले दो माह से डेली दो तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है, तमाम प्रयासों के बाद भी यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, मंडे को दो महिलाओं की मौत के साथ ही अब जिले में कुल मृतकों की संख्या 119 हो गई है।

97 पेशेंट्स कोरोना पॉजिटिव

मंडे को आईवीआरआई से आई सैंपल की रिपोर्ट में 22 पेशेंट्स में कोरोना की पुष्टि हुई है वहीं मेडिकल मोबाइल यूनिट और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में की जा रही एंटीजन और ट्रू नेट टेस्ट में 75 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।