- जर्जर केबिल बदलने को लेकर हुआ झगड़ा

-पुलिस के पहुंचने से पहले ही हाट दिए पत्थर और लाठी-डंडे

बरेली: सुभाषनगर क्षेत्र के करेली में बिजली की केबिल डालने को लेकर नवनिर्वाचित प्रधान और पूर्व प्रधान के बीच विवाद हो गया। इस पर कहासुनी के बाद दोनों के बीच जमकर मारपीट भी हुई तो दोनों पक्षों के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए। बवाल होते देख इलाके के आसपास के लोग हंगामा होने के डर से अपनी-अपनी दुकानें बंद करके घर भाग गए। सूचना पर सुभाषनगर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी मौके से भाग निकले। पुलिस ने गांव से दोनों पक्षों के चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पूर्व प्रधान के घर रखी केबिल

सुभाषनगर क्षेत्र के करेली की मौजूदा प्रधान अक्शा परवीन के पति जाकिर ने बताया कि उनके क्षेत्र में लगभग पांच सौ मीटर के बिजली के तार जर्जर हालत में है। इसके चलते रोजाना कई बात कई घरों की बिजली चली जाती है और बार बार रिपेयरिंग भी करानी पड़ती है। इससे परेशान लोगों ने ट्यूजडे को स्थानीय जेई से बात करके नए केबिल का बंडल मंगवा दिया था। लेकिन गलती बिजली विभाग के कर्मचारी केबिल का बंडल पूर्व प्रधान के घर पर रखवा दिया।

केबिल देने से किया मना

प्रधान पति जाकिर के मुताबिक बिजली विभाग द्वारा भेजे गए तारो के बंडल को पूर्व प्रधान ने वेडनसडे को देने से मना कर दिया। साथ ही कहा कि केबिल जब हम चाहेंगे तब ही बदले जाएंगे। कुछ कहासुनी के बाद इसी दौरान गांव पहुंचे बिजली विभाग के कर्मचारी तार बदलने के लिए खंबे पर चढ़ गए। आरोप है कि इस पर पूर्व प्रधान का भाई अब्दुल वहाब वहां पहुंच गया और प्रधान पति के भाई ताहिब के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद पूर्व प्रधान अब्दुल मतीन समेत सरफराज, मोहम्मद शारिक, इकरार, जुबेर, कफील अहमद, रईस अहमद, सुहेल, नदीम, नाजिम, इरशाद व अब्दुल कयूम के साथ लगभग 12 अज्ञात लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर आ गए और हमलावर हो गए।

पथराव होने की भी बात आई सामने

मौजूदा प्रधान पति व पूर्व प्रधान पक्ष के बीच हुए विवाद में पथराव होने की भी बात सामने आई है। हालांकि पुलिस समेत दोनों पक्ष पथराव की बात से इंकार कर रहे हैं। वहीं आसपास के लोगों कहना है कि पथराव हुआ था पुलिस के आने से पहले सभी पत्थर हटा दिए गए थे। गांव में पहले ही दो समुदयों के बीच विवाद होने के चलते गांव कई बार चर्चा में आ चुका है। लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते।

प्रधान और पूर्व प्रधान के बीच विवाद हुआ था। पुलिस को शाम तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलती है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी