BAREILLY: यूजी में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स में अभी कोई खास जोश नहीं दिख रहा है। बीसीबी को छोड़ दें तो अन्य कॉलेजेज के आवेदन में तेजी देखने को नहीं मिल रही है।

आधे भी जमा नहीं हुए फॉर्म

बीसीबी में आवेदन करने की प्रक्रिया 18 जून से स्टार्ट हुई थी। अब तक करीब 13,000 से ज्यादा फॉर्म बिक चुके हैं। जबकि 7,000 फॉर्म ही जमा किए गए हैं। ऐसे में लास्ट डेट के करीब अचानक जमा करने वाले स्टूडेंट्स का हुजूम उमड़ पड़ेगा। यहां पर बीए, बीकॉम और बीएससी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। वहीं वीरांगना रानी अवंतीबाई राजकीय कन्या महाविद्यालय में अब तक 1,900 से ज्यादा फॉर्म बिक चुके हैं। यहां पर भी बीए, बीकॉम और बीएससी के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। यहां पर फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया बहुत धीमी है। अब तक करीब 250 फॉर्म ही जमा हुए हैं। यहां पर 10 जुलाई तक फॉर्म मिलेंगे और जमा 12 जुलाई तक किए जाएंगे।

सबसे ज्यादा साइंस में क्रेज

स्टूडेंट्स में सबसे ज्यादा साइंस कोर्स के लिए सबसे ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है। इसी कोर्स में सबसे ज्यादा फॉर्म भी जमा हो रहे हैं। बीसीबी में करीब 4,800 फॉर्म की लिस्टिंग हो चुकी है। जिसमें बीए में करीब 1,300 फॉर्म जमा हो चुके हैं। बीकॉम में करीब 1,000 फॉर्म। जबकि बीएससी में 2,500 फॉर्म जमा हो चुके हैं। इसमें भी सबसे ज्यादा फॉर्म मैथ्स सब्जेक्ट के लिए जमा हुए हैं। मैंथ्स में 1,500 और बायो में 1,000 फॉर्म जमा हुए हैं। वहीं अवंतीबाई में सबसे ज्यादा फॉर्म बीए के लिए जमा हुए हैं। बीए में यहां पर 150 स्टूडेंट्स ने फॉर्म जमा किए हैं। जबकि बीकॉम में 40 और बीएससी में 60 फॉर्म आए हैं।