-जेडीई ने मंडल के लिए तीन और डीआईओएस ने डिस्ट्रिक्ट के लिए पांच सचल दल का किया गठन

>BAREILLY: यूपी बोर्ड एग्जाम में नकल रोकने के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन पुरजोर कोशिश कर रहा है। डीएम ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नकल की पुष्टि होने पर नकल माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं ज्वॉइंट डायरेक्टर एजुकेशन ने तीन और डीआईओएस ने पांच फ्लाइंग स्क्वॉयड बनाए हैं,

कार्रवाई की दी हिदायत

जेडीई शिव प्रकाश द्विवेदी ने ट्यूजडे को तीन फ्लाइंग स्क्वॉयड का गठन किया है। पहला फ्लाइंग स्क्वॉयड जेडी की अगुवाई में मंडल के चारों जिलों में नकलचियों को पकड़ेगा। इस उड़नदस्ते में सहायक अध्यापिका प्रवीण श्रीवास्तव और गीतांजलि शर्मा को भी शामिल किया गया है। एडी बेसिक शशि देवी शर्मा की अगुवाई में दूसरा सचल दल बनाया गया है। इसमें प्रवक्ता अर्चना राजपूत, शालिनी यादव, अजीत सिंह राणा और गेंदन लाल शामिल है। उप शिक्षा निदेशक के प्रतिनिधि वित्त एवं लेखाधिकारी राम कुमार मौर्य और उप निरीक्षक संस्कृत पाठशाला जसवंत सिंह की अगुवाई में तीसरा फ्लाइंग स्क्वॉयड सेंटर्स पर छापे मारेगा। तीसरे फ्लाइंग स्क्वॉयड में डॉ। अभिनव भारद्वाज, हर्षित कुमार और अर्चना सिंह हैं। जेडी शिव प्रकाश द्विवेदी ने हिदायत देते हुए कहा कि किसी सेंटर पर नकल मिली, तो उसे बक्शा नहीं जाएगा। सेंटर इंचार्ज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, डीआईओएस मुन्ने अली ने पांच फ्लाइंग स्क्वॉयड बनाए हैं। हर उड़नदस्ते में दो जेंट्स, दो महिला और दो सुरक्षाकर्मी हैं। डीआईओएस ने दावा किया है कि विभाग ने नकल विहीन एग्जाम कराने के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं।

थर्सडे से मिलेंगे एडिमट कार्ड

डीआईओएस ने बताया कि बोर्ड ने स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड भेज दिए हैं। थर्सडे से एडमिट कार्ड बांटने का काम शुरू कर दिया जाएगा। केन्द्र व्यवस्थापक थर्सडे से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया यदि किसी एडमिट कार्ड में कमी है, तो प्रिंसिपल उसे सुधार सकते हैं।