BAREILLY: यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों में मूल्यांकन के दौरान अजब-गजब किस्से निकल रहे हैं। हाईस्कूल के एक स्टूडेंट ने कॉपी में लिखा कि मोहल्ले की युवती से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, यह बात अब घर वालों को पता चल गई है। हम दोनों के घर वाले शादी के लिए तैयार भी हो गए, लेकिन अब युवती के घर वालों ने शर्त रखी है कि शादी तब ही होगी जब वह हाईस्कूल पास कर लेगा। सर मैंने मेहनत तो काफी की, लेकिन पढ़ा हुआ पेपर में कम आया है। इसीलिए प्रार्थना है कि मुझे पास कर दें नहीं तो घर बसने से पहले ही उजड़ जाएगा। अब आगे फैसला आपके हाथ में है। कि आप मेरा घर बसाना चाहते हैं या फिर बसाने से पहले उजाड़ना

 

सिर्फ पास कर देना

वहीं हाईस्कूल के एक स्टूडेंट ने परिवार की आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए पास करने की गुहार की है। कॉपी में स्टूडेंट ने दो प्रश्नों के उत्तर देने के बाद अपनी समस्या लिखना शुरू कर दी, जिसमें उसने लिखा कि उसके पिता मजदूर हैं, वह भी उनके साथ मजदूरी करने जाता है। इसीलिए स्कूल कम जाता था और सभी बुक्स भी नहीं खरीद पाया। वह क्वेश्चन बैंक से तैयारी कर पेपर दे रहा है। यदि वह फेल हो गया तो दोबारा फार्म भरने तक को उसके पास पैसे नहीं है इसीलिए पास कर देना।

 

70 प्रतिशत मूल्यांकन पूरा

डीआईओएस अचल कुमार मिश्रा का कहना है कि संडे तक 70 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका था। उन्होंने बताया कि ढाई लाख कॉपियों का मूल्यांकन अभी और होना बाकी है। मूल्यांकन का काम दो अप्रैल तक पूरा करना है, लेकिन वह 31 मार्च तक मूल्यांकन का काम पूरा कराने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे 15 अप्रैल को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी हो सके।