- हेल्थ डिपार्टमेंट ने आरटीओ और नगर निगम में लगाया कैंप

- रजिस्टर्ड वेंडर्स को निगम परिसर में ही किया जाएगा वैक्सीनेट

बरेली : अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा सके इसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट लगातार नई कार्य योजना तैयार कर रहा है इसी क्रम में मंडे को नगर निगम में रजिस्टर्ड स्ट्रीट वेंडर्स और आरटीओ ऑफिस में आने वाले ट्रक ड्राइवर्स के वैक्सीनेशन के लिए कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें सुबह नौ बजे शाम पांच बजे तक लोगों को वैक्सीनेट किया गया।

फतेहगंज पश्चिमी देहात में सबसे आगे

जिले की समस्त सीएचसी पर जनवरी से वैक्सीनेशन का आगाज हुआ है लगातार लोग यहां वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से मिले आंकड़ों पर गौर करें तो देहात सबसे अधिक वैक्सीनेशन फतेहगंज पश्चिमी सीएचसी पर हुआ है वहीं आंवला सीएचसी वैक्सीनेशन में सबसे पीछे है।

इतनों के लगी वैक्सीन

मंडे को युवाओं के साथ एक बार फिर अन्य आयुवर्ग के लोग भी टीका लगवाने के लिए आगे आए हैं। मंडे को जिले में कुल 9,247 लोगों ने टीकाकरण कराया। इनमें से 18 से 44 आयुवर्ग में 5300 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था। इसमें से 4,596 लोग वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्र पर पहुंचे, यानी लक्ष्य के सापेक्ष 86.71 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ। वहीं, 45 प्लस आयुवर्ग में सात हजार लोगों को वैक्सीन लगवाने का टारगेट था। इसमें से 4651 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस आयुवर्ग में 66.44 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ।

आरटीओ में 22 चालकों को लगी वैक्सीन

जिले में अधिकतम लोगों के टीकाकरण के लिए शासन ने 14 जून से आटो रिक्शाए टेंपोए ई-रिक्शा, टैक्सी के चालकों व बस के चालक-परिचालकों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था। इसके बाद जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को पत्र लिखा था। मंडे को आरटीओ ऑफिस में 22 चालकों का वैक्सीनेशन हुआ।