- कोरोना महामारी के चलते शासन ने लगा दी थी चुनाव जीतने पर जश्न मनाने पर रोक

- जश्न मनाते हुए कहीं घर की छत तो कहीं कार के बोनट पर खड़े होकर लुटाए रुपये, वीडियो वायरल

बरेली। एक तरफ शासन-प्रशासन कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर जमकर नियमों का मखौल उड़ा रहे हैं। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन जमकर किया जा रही है। ऐसे में कुछ ही दिन पहले प्रधान चुनाव के नतीजे आने के बाद महामारी को देखते हुए शासन ने जीत का जश्न मनाने पर रोक लगा दी थी, साथ ही ऐसा होने पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी थी। इसके बावजूद लोगों ने नियमों का धज्जियां उड़ाते हुए जमकर भीड़भाड़ के साथ जश्न मनाया। इतना ही नहीं कई प्रत्याशियों ने अपने कार्यालयों-घरों की छतों पर चढ़कर तो कुछ ने कारों के बोनट पर खड़े होकर नारेबाजी करने के साथ ही लाखों रुपयों के नोट भी समर्थकों पर लुटाए। अब कैंट क्षेत्र की दो वीडियो समेत कई इलाकों में विजयी प्रत्याशियों के जश्न मनाने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि अभी किसी मामले में पुलिस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

प्रधान से छत से लुटाए नोट

संडे को कैंट क्षेत्र की नबीनगर ग्राम पंचायत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में ग्राम पंचायत का विजयी प्रत्याशी अपने घर की छत पर खड़े होकर सौ, पांच सौ व अन्य नोट भीड़ पर लुटाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक मंजिला घर के बाहर करीब पांच-सात सौ लोगों की भीड़ लगी नजर आ रही है। साथ ही लोग जमकर प्रत्याशी का नाम लेते हुए जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यह अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने कैंट पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

दामाद की जीत तस्कर ने लुटाए लाखों

कैंट क्षेत्र की ही एक ग्राम पंचायत की एक अन्य वीडियो संडे से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में एक व्यक्ति अपनी एसयूवी कार के बोनट पर खड़ा होकर आसपास खड़े समर्थकों की भीड़ पर पांच-पांच सौ रुपये के नोट लुटा रहा है। जानकारी करने पर सामने आया कि व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि जिले का एक नामी स्मैक तस्कर है। कार के आसपास करीब पांच सौ लोगों की भीड़ भी नजर आ रही है। वहीं जो प्रत्याशी प्रधानी का चुनाव जीता है वह उसका दामाद है। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप भी मचा रहा। उस युवक की तलाश भी की जाती रही जिसने वीडियो बनाकर वायरल किया।

कार पर चढ़कर लगाए धार्मिक नारे

कैंट क्षेत्र में ही नकटिया चौकी के पास जीत का जश्न मनाते हुए एक युवक और उसके समर्थकों की एक तीसरी वीडियो भी संडे को सोशल मीडिया पर वायरल हुई। वीडियो में एक युवक कार पर चढ़कर समर्थकों से बात करता नजर आ रहा है। प्रधानी प्रत्याशी की जीत के बाद उसके समर्थक जमकर जश्न मना रहे हैं। वहीं वीडियो में युवक के साथ ही उसके समर्थक जमकर धार्मिक नारे लगाते हुए भी नजर आ रहे हैं। हालांकि मामले में पुलिस की तरफ से अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इन पर हो चुकी है कार्रवाई

- शाही क्षेत्र में गांव हल्दीकला में विजय प्रत्याशी विजयपाल व उसके 30-35 समर्थकों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।

- कैंट क्षेत्र के गांव बारीनगला में विजयी प्रत्याशी शिवकुमार पटेल समेत उसके 20-25 समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी।

- भमौरा क्षेत्र के गांव मजनूपुर में विजयी प्रत्याशी शकील बाबू व कुछ अज्ञात के खिलाफ महामारी एक्ट समेत आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी।

- फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के गांव अग्रास में विजय प्रत्याशी कफिल समेत 30-35 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।