फ्लैग-जंक्शन और पुराना रोडवेज पर बंद पड़े हैं वाटर कूलर

-वाटर कूलर्स पर पानी न मिलने से पैसेजर्स मजबूरी में खरीद रहे बॉटल बंद पानी

-पानी की बॉटल बेचने के लिए बंद रखे जा रहे वाटर कूलर, जिम्मेदार कर रहे अनदेखी

फैक्ट एंड फिगर

8 हजार से अधिक पैसेंजर्स रोडवेज से करते है सफर

5-हजार करीब पैसेंजर्स रेलवे स्टेशन से करते हैं सफर

बरेली: शहर के जंक्शन और पुराना रोडवेज पर पानी पर लूट की खुली छूट है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो पानी की व्यवस्था पैसेंजर्स के लिए फ्री में होनी चाहिए, वो बंद पड़ी है। जिसके पैसेंजर्स को मजबूरी में महंगा बॉटल बंद पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। ट्यूजडे को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जब रियलिटी चेक किया तो पता चला दोनों ही जगह पर सभी वाटर कूलर बंद पड़ हैं। ऐसे में पैसेंजर्स बोतल बंद पानी खरीद कर पी रहे थे। जब इसका बारे में और जानकारी ली तो पता चला कि ऐसा इसलिए भी है जिससे बोतल बंद पानी की ज्यादा से ज्यादा सेल हो। लेकिन जिम्मेदार इसके बाद भी इसकी अनदेखी कर रहे हैं।

38 डिग्री पहुंचा टेंप्रेचर

शहर का टेम्प्रेचर 38 डिग्री सेल्सियस के करीब तक पहुंच रहा है, लेकिन रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर लगे वाटर कूलर अभी तक बंद पड़े हैं। जिससे पैसेंजर्स पानी की बोतल खरीदकर पाने के लिए मजबूर हैं। रेलवे स्टेशन और रोडवेज स्टैंड पर तो अभी तक वाटर कूलर की रिपेयरिंग तक नहीं की गई है। इससे पैसेंजर्स को मजबूरी में महंगा पानी खरीद रहे हैं। आइए बताते हैं आपको शहर के पब्लिक प्लेसेस पर लगे वाटर कूलर का हाल

रेलवे जंक्शन

शहर के रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक और दो तीन पर भी वाटर कूलर लगा हुआ है। वाटर कूलर पिछले वर्ष तो ठीक चल रहा था ठंड में बंद कर दिया लेकिन उसके बाद से अभी तक बंद पड़े वाटर कूलर को शुरू नहीं कराया गया। जिससे रेलवे जंक्शन पर आने वाले पैसेंजर्स मजबूर होकर महंगा बोतल बंद पानी खरीदकर पी रहे हैं। हालांकि इस बारे में अफसरों को भी जानकारी है लेकिन कोई भी जिम्मेदार पैसेंजर्स की समस्या को ध्यान नहीं दे रहा है.वाटर कूलर की बात करें तो उसका टेप भी तक नहीं लगा हुआ है।

ओल्ड रोडवेज बस स्टैंड

ओल्ड रोडवेज बस स्टैंड पर पैसेंजर्स के साथ मार्केट आने वाले भी लोग ठंडा पानी पीने के लिए आ जाते हैं। यहां पर वाटर कूलर तो दो स्थानों पर लगे हुए हैं लेकिन अभी तक शुरू नहीं किए गए हैं। शुरू करना तो दूर की बात अभी तक मेंटिनेंस तक नहीं किया गया। जिस कारण यहां पर भी आने वाले पैसेंजर्स को गर्मी में प्यास बुझाने के लिए ठंडा पानी खरीदकर की पीना पड़ रहा है।

वाटर एटीएम भी नमूना

ओल्ड रोडवेज की बात करें तो यहां पर पैसेंजर्स की सुविधा के लिए वाटर एटीएम लगाया गाय है। इस वाटर एटीएम पर 5 रुपए में एक लीटर ठंडा पानी पैसेंजर्स को दिया जाना है। बोतल पैसेंजर्स को अपने साथ लानी होगी। लेकिन यहां पर भी वाटर एटीएम संचालक खेल कर रहा है वाटर एटीएम की सप्लाई को बंद कर देता है, जिस कारण आने वाले पैसेंजर्स महंगी बोतल बंद पानी की बोतल खरीदनी पड़ रही है।

===========

वाटर एटीएम का मेंटिनेंस करा कर जल्द शुरू करा दिया जाएगा.गर्मी शुरू हो गई है अब वाटर एटीएम भी शुरू करा दिया जाएगा, पैसेंजर्स की सुविधा का पूरा ख्याल रखा रहा है।

चीनी प्रसाद, एआरएम बरेली डिपो

==========

रोडवेज बस स्टैंड पर ठंडा पानी पीने के लिए बस उतरकर आया हूं। लेकिन यहां तो वाटर एटीएम में टेप तक नहीं है। ऐसे में पैसेंजर्स को प्रॉब्लम होती है। लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों को इस बात का कोई फर्क नहीं है।

कसाकस

----------

रेलवे स्टेशन पर भी वाटर एटीएम बंद है और वेंडर की शॉप भी अधिकतर बंद पड़ी हैं। ऐसे में अब यह समझ नहीं आ रहा है कि पैसेंजर्स को इतना परेशान क्यों किया जा रहा है। एक तो वाटर एटीएम तक नहीं है दूसरे जो वाटर कूलर लगे हुए है उनका बंद कर दिया है।

ककक

---------

वाटर एटीएम से पानी लेने के लिए आया लेकिन यहां पर आकर देखा तो वाटर एटीएम बंद है। बताया कि वाटर एटीएम में कोई प्रॉब्लम है। इसीलिए पानी की बंद बोतल खरीदी है। क्योंकि पानी तो पीना ही है, लेकिन वाटर एटीएम को शुरू कराना चाहिए।

कसाकाक