तेज हवा के साथ हुई बारिश ने कई एरिया में गुल कर दी बिजली सप्लाई

- संजय नगर संपवेल की दीवार ढही, तालाब में गिरा जेनरेटर

- नगर निगम के नाला सफाई की खुली पोल, संजय नगर पहुंचे अफसर

बरेली : शहर में ताऊ ते चक्रवात का असर दिखाई दे रहा है। तीन दिन से हल्की बारिश तो कभी तेज बारिश से मौसम सुहाना हुआ तो बरेलियंस को भी गर्मी से राहत मिली है, लेकिन थर्सडे दोपहर अचानक हुई तेज मूसलाधार बारिश से शहर के कई एरिया में जलभराव हो गया। इतना ही नहीं कई जगह तो मेन रोड पर भी इतना जलभराव हो गया कि लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। शहर के जिला अस्पताल कैंपस, एसपी सिटी आवास रोड, रामपुर गार्डन, संजय नगर और सुभाषनगर एरिया सहित कई एरिया में जबरदस्त जलभराव हो गया। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। संजय नगर संपवेल तो धंस ही गया। दीवार टूटने से जनरेटर व बाइकें गिर गईं। तेज हवा और बारिश ने कई एरिया में बिजली गुल कर दी, लोगों को पीने का पानी भी नहीं मिल सका।

टूटी सड़कों पर जलभराव

थर्सडे दोपहर तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से शहर के जिला अस्पताल कैंपस, रामपुर गार्डन कॉलानी, सुभाष नगर, मढ़ीनाथ, संजय नगर, हजियापुर, सिकलापुर, शांति विहार, कांकर टोला, आजम नगर, सूफी टोला, रोहली टोला, बदायूं रोड के इलाकों में जबरदस्त जलभराव हो गया। कई जगह तेज हवा से पेड़ और डालियां टूटकर सड़क पर गिर गईं। सिविल लाइंस, डीडीपुरम, राजेंद्र नगर जैसे पॉश इलाकों के साथ ही सिकलापुर, पुराना ताड़ीखाना रोड, साहू गोपीनाथ कन्या इंटर कॉलेज रोड, फर्नीचर मंडी, आजमनगर, शांति विहार, कोहाड़ापीर रोड की गलियों में भी जलभराव हो गया। संजय नगर, मढ़ीनाथ, नेकपुर, पुराना शहर व अन्य निचले इलाकों के घरों में भी पानी भर गया। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। घर से जरूरी काम के लिए निकले लोग भीगते हुए वापस पहुंचे। गनीमत यह रही कि सभी प्रमुख सड़कों से दो घंटे बाद ही पानी उतर गया। अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह ने बताया कि बारिश में जलभराव हुआ, लेकिन कुछ देर बाद ही पानी निकल गया।

संपवेल की दीवार गिरी, फर्श धंसा

स्टेडियम रोड स्थित नीलकंठ, रेजीडेंसी गार्डन और सिटी हार्ट कॉलोनी के साथ ही पुराना शहर के कई मोहल्लों से निकलने वाला पानी नाले के जरिए संजय नगर संपवेल में गिरता है। संपवेल से पानी को मोटर की मदद से निकालकर भूमिगत पाइपों से संजय नगर से पीलीभीत रोड की ओर को निकाल दिया जाता है। बिजली नहीं होने पर जनरेटर से मोटर चलाई जाती है। थर्सडे दोपहर हुई बारिश में यहां संपवेल की दीवार तालाब में गिर गई। इसके साथ ही जेनरेटर का फर्श धंस गया और वह तालाब में लटक गया। दो बाइकें व अन्य सामान तालाब में गिर गया। इससे जंनरेटर की लाइन भी टूट गई। पार्षद वीरेंद्र पटेल ने अधिकारियों को सूचना दी। तब जलकल महाप्रबंधक आरके यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

दावों की खुली पोल

बरसात में शहर को जलभराव से बचाने के लिए नगर निगम ने नालों की सफाई शुरू करवा दी है। कई वार्डों में नालों की सफाई का काम चल रहा है। अधिकारियों का दावा है कि करीब 30 फीसद नाले साफ भी करा ली गई है। अफसरों के दावों की पोल थर्सडे को हुई बारिश ने खोल दी। सभी वार्डों में थोड़ी देर बारिश के बाद जलभराव हो गया।

बारिश ने गुल कर दी बिजली

तेज हवा और बारिश के कारण बिजली की लाइनें और पोल भी क्षतिग्रस्त हो गए। इस कारण बिजली की सप्लाई भी बाधित हो गई। बिजली नहीं आने से कई लोगों को पीने की पानी की समस्या भी बनी रही। शहर के सुभाषनगर, संजयनगर, हाजियापुर, पुराना शहर, साहूकारा, सिकलापुर, राजेंद्र नगर, सुरेश शर्मा नगर समेत तमाम जगहों पर पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई।

आवास और चौकी में भरा पानी

बारिश के बाद अधिकारियों के आवास और कार्यालयों पर भी भीषण जलभराव हुआ। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद के आवास के बाहर सड़क पर काफी पानी भरा। श्यामगंज पुलिस चौकी, नगर निगम दफ्तर, एसएसपी कार्यालय, जिला अस्पताल समेत कई जगहों पर पानी भर गया। दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ ही वहां आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।