बारिश से अधिकारियों के ऑफिस, आवास भी जलमग्न

बारिश थमने के घंटों बाद भी सड़कों पर जलभराव ने बढ़ाई मुसीबत

बरेली। जिस जलभराव के सामने पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी तक वर्षो से लाचार हों, उस शहर को भला जलभराव से निजात कैसे मिल सकती है। बरसात में स्मार्ट सिटी की ऐसी बदहाली से बरेलियंस भी परेशान हैं। फ्राइडे को सुबह के समय हुई बारिश के घंटों बाद भी शहर में जलभराव की समस्या बनी रही। इससे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के आवास व ऑफिस भी अछूते नहीं रहे।

तालाब में तब्दील हो गई सड़कें

शहर में यूं तो हल्की सी बारिश में ही जलजमाव हो जाता है, पर लोगों के लिए जलजमाव तब बड़ी आफत बन जाता है जब बारिश तेज और कुछ देर तक होती रहे। फ्राइडे को भी शहर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई तो कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी होकर रह गई। बारिश थमने के बाद जब लोग सड़कों पर निकले तो उन्हें जगह-जगह जलभराव से होकर निकलना पड़ा। यह समस्या सबसे अधिक स्टेडियम रोड, धर्मकांटा रोड, विकास भवन रोड, सुभाष नगर, चौपला रोड आदि जगहों पर रही। इससे सबसे अधिक परेशानी दो पहिया वाहन चालकों को हुई। जलभराव के बीच सड़कों के गड्ढे लोगों के लिए सबसे अधिक मुसीबत बने। इन गड्ढों में कई बाइक, स्कूटी, ई-रिक्शा आदि डिसबैंलेंस होकर गिर भी गए।

नगर निगम के सामने सभी अधिकारी बेबस

जलभराव की समस्या शहर में वर्षो से है और नगर निगम के लिए समस्या कई मायनों में फायदे का सौदा भी है। बरसात में इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के नाम पर नगर निगम हर साल करोड़ों रुपया खर्च करता है। यह रुपया नालों की तली झाड़ सफाई, पुराने नालों की मरम्मत, नए नालों व नालियों का निर्माण आदि में खर्च होता है। इसके बाद भी अब तक शहर को जलभराव से निजात नहीं मिल सकी है। नगर निगम की इस कार्यशैली से होने वाली मुसीबत के आगे पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी अपने आप को बेबस पाते हैं।

अधिकारियों पर भारी है जलभराव

बरसात के दिनों में शहर का जलभराव सबसे अधिक पुलिस अधिकारियों पर ही भारी पड़ता है। जलभराव की चपेट में सबसे पहले एसएसपी आफिस आता है। इसके साथ ही डीआईजी कार्यालय व आवास, एसपी सिटी आवास सहित कई अन्य जगहों पर भी जलभराव होता है। फ्राइडे को भी इन जगहों पर जलभराव की परेशानी के सामने सभी लाचार दिखे।

नगर निगम का प्रकाश विभाग जलमग्न

जलभराव का खामियाजा आम बरेलियंस के साथ ही नगर निगम को भी उठाना पड़ता है। फ्राइडे को सबसे अधिक जलभराव बरेली कॉलेज से रामपुर गार्डन रोड पर रहा। इस रोड पर फायर स्टेशन, नगर निगम का प्रकाश विभाग ऑफिस, एसपी सिटी आवास, संजय कम्यूनिटी हॉल, नगर आयुक्त आवास है। इस रोड पर सबसे अधिक जलभराव की चपेट में एसपी सिटी आवास और प्रकाश विभाग कार्यालय आया। इस कार्यालय के कमरों में पानी भरने से कर्मचारी घंटों बाहर खड़े रहे। रोड और कार्यालय में जलभराव के चलते कई कर्मचारी कार्यालय में एंट्री करने से भी बचते रहे।

यहां भी जलभराव

एसएसपी ऑफिस, कलेक्ट्रेट, बीएसए ऑफिस, डीआईओएस ऑफिस, डीआईजी ऑफिस, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल।

मोहल्लों में जलभराव की समस्या

संजय नगर, इन्द्रानगर, राजेन्द्र नगर, हजियापुर, रामपुर गार्डन, सुभाष नगर, मठ की चौकी, गुलाब नगर, किला, बिहारीपुर, चौपला, मणीनाथ, नेकपुर आदि इलाकों में भी जलभराव से लोग परेशान रहे।