बरेली : स्मार्ट सिटी की बदहाली फ्राइडे को ढाई घंटे की तेज बारिश में ही जगजाहिर हो गई। बारिश से शहर की सड़कों से लेकर जिले के आला अधिकारियों के आफिसेस तक में मानो समंदर हिलोरे मारने लगा। शहर के सबसे पॉश एरिया हों या लो लाइन एरिया सभी जगह जल जमाव ने नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। इसके चलते बरेलियंस को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। आने वाले दिनों में मौसम विभाग की बारिश की चेतावनी से बरेलियंस की परेशानी और भी बढ़ना तय है।

सीजन की सबसे तेज बारिश

इस बार बरसात के सीजन में मानसून समय से पहले ही सक्रिय हो चुका था। इससे रुक-रुक बारिश भी होती रही, पर लगातार तेज बारिश नहीं हुई। फ्राइडे को मानसून की सक्रियता से इस सीजन की सबसे तेज बारिश हुई। बारिश की शुरुआत दोपहर 3.30 बजे से हुई और तब से ढाई घंटे तक बादल जमकर बरसे। इसके बाद भी हल्की बारिश जारी रही। तेज बारिश के दौरान सड़कों पर भी ट्रैफिक भी स्लो हो गया। कई लोग इस बारिश का लुत्फ उठाते हुए निकलते भी रहे। बारिश के चलते हुए जलजमाव से जहां लोगों को कहीं आने-जाने में परेशानी हुई तो टेंप्रेचर लो होने से खासी राहत भी मिली।

25 एमएम हुई बारिश

फ्राइडे को सुबह से ही आसमान बादलों से घिरा रहा। इससे शहर के अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग समय पर बारिश होती रही। दोपहर बाद आसमान घने बादलों से घिर गया और कुछ देर में ही पूरा शहर बारिश से तर-ब-तर हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक दिनभर करीब 25 मिलीमीटर बारिश हुई। इससे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33.4 सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

27 और 29 को तेज बारिश

मौसम विज्ञानी आरके सिंह ने बताया कि अब 25 जुलाई से 29 जुलाई तक कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसमें भी 27 और 29 जुलाई को हैवी रेन की संभावना है।