- फिर मौसम ने मारी पलटी, सुबह से जारी रही शीत लहर

- न्यूनतम पारा में आई तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट

बरेली : यह खबर बरेलियंस की कंपकपी छुड़ा सकती हैं, पिछले एक सप्ताह से सुबह से ही धूप खिलने से बरेलियंस के चेहरे पर सुकून था लेकिन मंडे को मौसम ने एक बार फिर रंग बदल दिया। संडे रात में ही शीत लहर का प्रकोप जारी हो गया था, जो कि मंडे तक जारी रहा, वहीं सूरज भी आसमान में छिपा रहा जिससे बरेलियंस को भीषण ठंड का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले पांच दिन ठंड का भीषण प्रकोप जारी रहेगा।

न्यूनतम पारा में तीन डिग्री की गिरावट

पिछले एक सप्ताह से जहां लगातार न्यूनतम पारा में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही थी जिस पर मंडे को अंकुश लग गया, संडे को जहां अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम पारा 11.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया था वहीं मंडे को न्यूनतम पारा तीन डिग्री तक खिसक गया। मंडे को अधिकतम तापमान 13.5 तो न्यूनतम पारा 8.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मैदानी क्षेत्रों में बढ़ेगी गलन

आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और हवाओं में नमी का स्तर अभी तक स्थिर था जिस कारण मौसम ने पलटवार नहीं किया था लेकिन हवाओं में नमी का स्तर बदला है जिस कारण अचानक न्यूनतम पारा गिरा है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार भारी बर्फबारी हो रही है जिस कारण मैदानी क्षेत्रों में शीत लहर का प्रकोप जारी है।