-कुएं में चारपाई बांधकर कुएं से निकाल रहे थे ईटे, अचानक ढह गई ढांग

>

BAREILLY :

सिरौली थाना क्षेत्र के गांव बेलगोझी के खेत में बने प1के कुएं की ईंटे निकालते समय मिट्टी की ढांग थर्सडे को गिर गई, जिससे कुएं में दो मजदूर मलबे के नीचे दब गए। सूचना मिलने पर पहुंचे प्रशासन व पुलिस ने कड़ी मश1कत करके पांच घंटे बाद उन्हें बाहर निकालकर पीएचसी रामनगर भेजा, जहां से उन्हें बरेली रेफर कर दिया। लेकिन डिस्ट्रि1ट हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉ1टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को सीएम राहत कोष से मदद दिलाने का 5ारोसा दिया है।

5 घंटे बाद निकाले गए मजदूर

सिरौली के गांव बेलगोझी के त्रिमल के खेत में लगभग 40 वर्ष पुराना व 25 फिट गहरा एक प1का कुआं बना हुआ है। दो दिन से गांव जंगबाजपुर के लेखराज 45 वर्ष और बेलगोझी के प्रमोद 30 वर्ष मजदूरी पर उनके कुंए की ईंटे निकाल रहे थे। कुछ और मजदूर भी ऊपर काम कर रहे थे प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लेखराज व प्रमोद एक चारपाई के सहारे कुंए में उतर कर ईंटे निकालकर ऊपर फेंक रहे थे। इसी दौरान अचानक 3 बजे के करीब मिट्टी की ढांग उनके ऊपर गिर पड़ी और दोनों उसके नीचे दब गए, ऊपर काम कर रहे मजदूरों के शोर मचाने पर काफी लोग वहां पहुंच गए।

सूचना पर पहुंची यूपी 100

यूपी 100 को सूचना दी गई जिस पर प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेसीबी बुलाकर मजदूरों को निकालने का प्रयास किया। बाद में एडीएम प्रशासन एसपी ंिसंह, तहसीलदार राजेश कुमार नायब तहसीलदार पुष्पेन्द्र कुमार, एसपीआरए डॉ। 2याति गर्ग सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। कडी मश1कत से पांच घंटे बाद रात आठ बजे दोनो को बाहर निकाला गया, लेकिन डिस्ट्रि1ट हॉस्पिटल में दोनों को डॉ1टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहंी सिटी मजिस्ट्रेट उदय प्रताप सिंह 5ाी हॉस्पिटल में परिजनों से मुलाकात की।

छह माह पूर्व ही हुई है प्रमोद की शादी

कुंए में ढांग के नीचे दबे बेलबोझी के प्रमोद अभी छह माह पूर्व ही बिहार से शादी करके लाया था। उसकी मां की मृत्यु पहले ही हो चुकी है पिता व चार अन्य भाइयों सहित मजदूरी करके अपने घर का गुजारा करता था। वहीं उसके साथ मिटटी में दबे गांव जंगबाजपुर के लेखराज के दो बेटी, दो बेटे और पत्नी हैं।