- नेपाल बॉर्डर पर घटना और एक की मौत के बाद एडीजी अविनाश चंद्र ने किया मौका मुआयना

बरेली। भारत-नेपाल राष्ट्र की सीमा पर हुई घटना के दौरान एक युवक की मौत होने के बाद फ्राइडे को एडीजी अविनाश चंद्र ने वहां पहुंचकर मृतक के गांव का मुआयना किया। साथ ही दोनों राष्ट्रों के अधिकारीगणों के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में वार्ता भी की। इस दौरान सीमा पर पुलिस अधीक्षक पीलीभीत जय प्रकाश, डीएम पीलीभीत पुलकित खरे, एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट और नेपाल के जिला कंचनपुर के पुलिस अधीक्षक उमा प्रसाद चतुर्वेदी, डीएम रामकुमार मेहतो व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह था मामाला

थर्सडे को बॉर्डर से सटे पूरनपुर तहसील में टिल्ला नंबर चार गांव के रहने वाले गोविंद उर्फ गोविंदा, पप्पू और गुरमेज नेपाल सीमा के अंदर गांव पचोई गए थे। देर रात सूचना मिली थी कि तस्करी के आरोप में तीनों को घेरकर फायरिंग कर दी है। इस दौरान गोविंदा की मौत हो गई थी। वहीं पप्पू घायल हुआ था। गुरमेज भाग निकला था। इनके गांव के लोगों ने बताया कि वह लोग घूमने गए थे। देर रात नेपाल पुलिस ने एसएसबी को तस्करी का शक होने की सूचना दी थी। बताया कि इस दौरान जवाबी फायरिंग भी हुई थी।

मॉनीटरिंग को बनाया जाएगा ग्रुप

एडीजी अविनाश चंद्र के साथ नेपाल राष्ट्र के अधिकारियों की हुई बैठक के दौरान सीमा पर मॉनीटरिंग करने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने पर भी विचार किया गया। जिससे सीमा के दोनों तरफ जल्द से जल्द सूचना का आदान प्रदान किया जा सके। ऐसे में सीमा के दोनों तरफ से होने वाली तस्करी पर भी रोक लगाई जा सकेगी।

थाना हजारा का किया निरीक्षण

बैठक के बाद एडीजी अविनाश चंद्र ने पीलीभीत के थाना हजारा का औचक निरीक्षण भी किया। इस दौरान महिला हेल्प डेस्क के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी परखी। साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय पुलिस को आने वाले चुनावों के साथ ही त्योहारों को भी सकुशल निपटाने के लिए दिशा निर्देश दिए।