- हरियाणा की कपंनी पर गिरी गाज, कॉरपोरेशन ने किया ब्लैक लिस्टेड

बरेली : यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लिमिटेड मरीजों के स्वास्थ्य को दांव पर लगा रहा है। अब बच्चों में उल्टी रोकने को दिए जाने वाले सीरप की सप्लाई रोकने के निर्देश सभी अस्पतालों को भेजे हैं। करीब छह महीने पहले आई यह दवा अब तक मरीजों को बांटी भी जा चुकी है। यानी कंपनियों को लाभ देने के लिए लगातार अधोमानक दवा सप्लाई हो रही है।

6 महीने पहले हुई सप्लाई

मेडिकल कॉरपोरेशन से करीब छह महीने पहले सरकारी अस्पतालों को बच्चों में उल्टी रोकने के लिए ऑनडेनसिट्रॉन सीरप की सप्लाई की गई थी। हरियाणा की कंपनी ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में दवा की सप्लाई की। इस दवा के दो बैच के नमूने कॉरपोरेशन की जांच में फेल हो गए हैं। इस पर मेडिकल कॉरपोरेशन ने सभी डिस्ट्रिक्ट के सीएमओ को दवा का वितरण रोकने के साथ ही बचा हुआ स्टॉक लौटाने को कहा है। इसके साथ ही सीरप बनाने वाली हरियाणा की कंपनी को तीन साल के लिए ब्लैकलिस्ट भी कर दिया है।

डिस्ट्रिक्ट को मिले थे 20 हजार सीरप

करीब छह महीने पहले मेडिकल कॉरपोरेशन से जिले को ऑनडेनसिट्रॉन सीरप की करीब 20 हजार शीशियां सप्लाई की गई थी। सभी शीशियां यहां स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से मरीजों को वितरित भी कर दी गई। सीरप बांटे जाने के बाद सप्लाई रोकने संबंधित निर्देश बेकार हैं।

- मेडिकल कॉरपोरेशन से ऑनडेनसिट्रॉन सीरप की सप्लाई रोकने को कहा गया है। सीरप जितना भी आया था, वह तो वितरित हो गया। सूचना भेज दी जाएगी।

डॉ। विनीत शुक्ला, सीएमओ