-सौ फुटा रोड मोड के लिए पीलीभीत रोड पर गलत जगह लगाई लाइट

-आईवीआरआई की ओर से डेलापीर तिराहा पर भी गलत जगह लगी लाइट

बरेली- सैटेलाइट और चौपुला चौराहा पर ओवर ब्रिज निर्माण के चलते लगे ट्रैफिक सिग्नल हटाकर नगर निगम ने डेलापीर तिराहा और सौ फुटा तिराहा पर लगाए हैं। दोनों ही जगह जहां पर सिग्नल लगने चाहिए थे, वहां न लगाकर दूसरी जगह लगा दिए। ऐसे में सवाल उठता है कि जब सिग्नल वाहन चालकों को दिखेगा ही नहीं तो फिर सिग्नल लगाने का क्या फायदा। एसपी ट्रैफिक ने निरीक्षण के दौरान खामी पकड़ने के बाद इसमें सुधार के निर्देश दिए हैं। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि सिग्नल में सुधार किया जाएगा, ताकि चौराहों पर ट्रैफिक स्मूथ चल सके।

डेलापीर तिराहा

साइड में लगा दिया सिग्नल

डेलापीर तिराहा पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं, जिसमें एक सिग्नल बारादरी और प्रेमनगर की ओर से आने वाले रास्ते पर, दूसरा सिग्नल डेलापीर सब्जी मंडी से आने वाले रास्ते से लगाए गए हैं। हालांकि इन सिग्नल में कोई खास दिक्कत नहीं है लेकिन जो तीसरे रास्ते यानी आईवीआरआई की ओर से आने वाली रोड पर सिग्नल लगाया गया है, वह गलत जगह पर लगा दिया गया है। इसे रोड के बाएं ओर तिराहे पर काफी आगे लगाया गया है, जबकि इसे रोड के बीच में बने डिवाइडर पर लगाया जाना चाहिए था, कि ताकि वाहन चालकों को सिग्नल दिख सके। इधर से लेफ्ट साइड डेलापरी मंडी की ओर जाने वाले को तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन प्रेमनगर व बारादरी की ओर जाने वालों को सिग्नल पर रुककर ही जाना होगा।

सौ फुटा तिराहा

बड़े बोर्ड के पीछे लगाई लाइट

इसी तरह से पीलीभीत बाईपास पर 100 फूटा मोड़ के लिए भी रेड लाइट लगाई गई है। यहां भी रेड लाइट को गलत जगह पर लगाया गया है। देखने में आया है कि रेड लाइट को बड़े पोल के बाद लगाया गया जिससे महानगर की ओर से आने वालों को सही से रेड लाइट दिख नहीं रही है जबकि इस बड़े पोल से कुछ पहले लगाया जाना था। इस रोड पर ट्रैफिक भी ज्यादा रहता है, जिससे मुड़ने के दौरान हादसा होने का डर बना रहता है। यही नहीं अभी ट्रैफिक सिग्नल सही से काम भी नहीं कर रहे हैं, सिग्नल सिस्टम में भी दिक्कत है, इसके अलावा इसकी टाइमिंग भी सही से फिक्स नहीं की गई है,