-यूजी फ‌र्स्ट ईयर के एडमिशन में बरेली कॉलेज की बड़ी लापरवाही

-बीएससी नर्सिंग कोर्स में 30 कैंडिडेट्स को दे दिया एडमिशन

बरेली : बरेली कॉलेज में यूजी फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए जारी की गई फोर्थ और फिफ्थ मेरिट लिस्ट वाले कैंडिडेट्स से ही कॉलेज की लगभग सभी सीटें फुल हो गईं, लेकिन बड़ी गलती यह हुई कि कॉलेज में बीएससी नर्सिंग कोर्स नहीं होने के बावजूद 30 कैंडिडेट्स को एडमिशन देकर फीस भी जमा हो गई। मामला खुला तो बरेली कॉलेज के प्राचार्य अनुराग मोहन ट्यूजडे को एमजेपीआरयू अफसरों के पास पहुंचे, लेकिन रजिस्ट्रार से मुलाकात नहीं होने के चलते अब वेडनेसडे को इस मामले पर सुनवाई कर निर्णय निकाला जाएगा।

बीएससी बायोटेक में सीटें खाली

बरेली कॉलेज के मुख्य प्रवेश समन्वयक डॉ। राजीव मेहरोत्रा का कहना है कि महाविद्यालय में बीए, बीएससी मैथ और बीकॉम की सभी सीटें फुल हो गई हैं, जबकि बीएससी बायोटेक में सिर्फ 30 सीटें ही बची हैं। बीएससी नर्सिग में 30 एडमिशन गलती से हुए हैं उनके लिए निर्णय एमजेपीआरयू को करना है। यूनिवर्सिटी के निर्णय के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं एमजेपीआरयू की तरफ से आदेश मिलता है तो सेकंड रजिस्ट्रेशन ओपन कर रिक्त सीटों पर एडमिशन किए जाएंगे।

कई कैंडिडेट्स की सीटें लॉक

बरेली कॉलेज में ही नहीं कई अन्य महाविद्यालयों के कैंडिडेट्स ट्यूजडे को एमजेपीआरयू पहुंचे। सभी कैंडिडेट्स की शिकायत थी वह एडमिशन किसी दूसरे महाविद्यालय में लेना चाहते हैं लेकिन उनकी सीट किसी और महाविद्यालय ने अपने यहां लॉक कर रखी है। इस संबंध में आरयू प्रशासन ने सभी कैंडिडेट्स को समाधान निकालने की बात कही है। आरयू के प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि रजिस्ट्रार से इस संबंध में बात करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल कैंडिडेट्स की जो सीटें दूसरे महाविद्यालय ने लॉक की हैं उसका समाधान निकला जाएगा, ताकि कैंडिडेट्स को प्रॉब्लम न हो।

बरेली कॉलेज में सभी सीटें फुल हो चुकी है। बीएससी बायोटेक में 30 सीटें बची हैं। इसके लिए अब किस तरह से एडमिशन प्रक्रिया करना है इस बारे में निर्णय प्रवेश समिति से लिया जाएगा।

डॉ। राजीव मेहरोत्रा, मुख्य प्रवेश समन्वयक, बरेली कॉलेज

पॉलीटेक्निक ऑनलाइन परीक्षा में दिखा कोरोना का असर

बरेली : पॉलीटेक्निक ऑनलाइन परीक्षा में ट्यूजडे को कोरोना का असर साफ दिखाई दिया। तमाम छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। काफी कम छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे।

कोविड नियमों का हुआ पालन

पॉलीटेक्निक के ग्रुप ए समेत अन्य की परीक्षा कुछ दिन पहले हो चुकी है। गु्रप बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आइ की ऑनलाइन परीक्षा ट्यूजडे को हुई। इसके लिए रामपुर गार्डन में अग्रसेन पार्क के पास केंद्र बनाया गया था। वहां सुबह की शिफ्ट में डेढ़ सौ परीक्षार्थी आने थे, जिनमें से सिर्फ 65 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। करीब 57 फीसद परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। इसी तरह शाम की पाली में भी डेढ़ सौ परीक्षार्थियों में से 65 फीसद छात्र ही परीक्षा देने के लिए पहुंचे। परीक्षा कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए कराई गई।