-कैंपस में बगैर आई कार्ड और बिना मास्क लगाकर आने वालों से वसूली जाएगी पेनाल्टी

-एमजेपीआरयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने लिया फैसला, स्टूडेंट्स के साथ टीचर्स पर भी लागू होगा नियम

बरेली : एमजेपीआरयू कैंपस में अगर आपको आना है तो मास्क लगाकर ही आएं तो बेहतर है। क्योंकि आरयू की प्रॉक्टोरियल बोर्ड टीम अब बगैर मास्क कैंपस में आने वालों से 200 रुपए पेनाल्टी वसूलेगी। इसके साथ ही जो स्टूडेंट्स बगैर आईकार्ड के कैंपस में मिलेंगे उनसे भी प्रॉक्टोरियल बोर्ड 200 रुपए की ही पेनाल्टी वसूलेगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वेडनसडे को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

संक्रमण के चलते लिया एक्शन

आरयू चीफ प्रॉक्टर प्रो। जेएन मौर्या ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर खुलने के बाद विद्यार्थियों की भीड़ बढ़ रही है। बहुत से विद्यार्थी मास्क नहीं लगा रहे। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावनाएं हैं, इसलिए बिना मास्क वालों पर 200 रुपए जुर्माने की धनराशि तय कर दी है। यह जुर्माना परिसर में बिना मास्क वाले प्रत्येक व्यक्ति पर लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि पहचान पत्र न होने पर भी विद्यार्थियों 200 रुपए जुर्माना लगेगा।

छह जोन में बांटा गया कैम्पस

मास्क अभियान चलाने और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए आरयू कैंपस को छह जोन में बांट दिया गया है। प्रत्येक जोन में एक प्रॉक्टर की टीम होगी जो निरीक्षण के साथ निगरानी भी रखेगी। इसके अलावा जल्द ही एंटी रै¨गग स्क्वायड भी बनाए जाएंगे।