-लेवल वन, टू के मरीजों को आईसोलेशन वार्ड में किया गया एडमिट

GORAKHPUR:

गोरखपुर में लगातार कोरोना अपना पांव पसारता जा रहा है। कोई ऐसा दिन नहीं है जिस दिन सैकड़ा पार कोरोना पॉजिटिव केस न आ रहा हो। बुधवार को एक बार फिर कोरोना के 133 नए मामले आने से हड़कंप मच गया। वहीं, चार कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। जबकि 87 मरीजों ने कोरोना को मात देकर अपने घर गए। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने बताया कि मरीजों की रिकवरी जारी है। यह वह मरीज हैं जो लेवल-2 में एडमिट हैं। ऐसे में इन्हें स्वस्थ होने पर वक्त भले ही लग रहा है। लेकिन रिकवरी रेट के पहले की तुलना बेहतर हुआ है। सीएमओ ने बताया कि गोरखपुर में कुल 1930 केस हो चुके हैं।

जुलाई में कोरोना पहुंचा 1900 पार

बता दें, जुलाई माह में जिस तेज गति के साथ कोरोना के केसेज बढ़े हैं। 20 दिन के अंदर ही 1900 पार कर चुके कोरोना ने गोरखपुराइट्स की नींद उड़ा दी है। वहीं लेवल-2 और 3 के मरीजों की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शासन के आदेश पर जिला प्रशासन सिटी के बड़े हॉस्पिटल को लेवल-2 और 3 में तब्दील करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। इसके लिए लगातार डीएम के विजयेंद्र पांडियन व सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी व एडिशनल सीएमओ बड़े हॉस्पिटल के संपर्क में बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि बैंक रोड स्थित कई बड़े हॉस्पिटल्स को कोविड -19 के लिए लेवल-2 व 3 में तब्दील करने की तैयारी की जा रही है।

नहीं दिया लोकेशन

सीएमओ ने सिटी और रूरल एरिया के कोरोना के जिन मोहल्ले से केसेज आते थे। उन केसेज की जानकारी बुधवार को नहीं दी। जबकि गोरखपुराइट्स के लिए यह बेहद जरूरी जानकारी हो चुकी है कि किस किस एरिया से कोरोना के नए केसेज आ रहे हैं।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 1022

स्वस्थ हुए -862

मौत - 46

कुल केस - 1930

बुधवार का अपडेट्स

कोरोना को दिए मात -87

मौत - 04

नए केस - 133

सिटी में - 69

रूरल एरिया में -64

वर्जन।

गोरखपुर में बुधवार को कुल 133 केस मिले हैं। कुल 1930 केस हो चुके हैं। जबकि 46 की मौत हो चुकी है। 862 मरीज स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ