-गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन से हर दस मिनट पर संचालित हुई बसें

-रक्षा बंधन के मौके पर दिल्ली, कानपुर, लखनऊ से सबसे अधिक पैसेंजर्स ने किया सफर

-पहले दस हजार थी पैसेंजर्स की संख्या, अब 17 हजार पहुंची

GORAKHPUR: कोरोना वायरस के चलते एनईआर जहां सिर्फ स्पेशल गाडि़यों का संचालन कर रहा है। ऐसे में रक्षा बंधन का पर्व रोडवेज के लिए वरदान साबित हो रहा है। पिछले कुछ दिनों से 10 हजार पैसेंजर्स के मुकाबले इन दिनों 17 हजार पैसेंजर्स डेली यात्रा कर रहे है। इसके लिए रोडवेज द्वारा हर दस मिनट में बसों का संचालन किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन से हर दिन एसी और नान एसी मिलाकर 180 बसों का संचालन हो रहा है। इसमें ज्यादातर पैसेंजर्स दिल्ली, कानपुर और लखनऊ के हैं। एआरएम केके तिवारी के मुताबिक इधर कुछ दिनों से पैसेंजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसलिए अतिरिक्त बसें चलाई जा रही हैं।

-----

दिल्ली के लिए बसें--12

कानपुर के लिए बसें--06

लखनऊ के लिए बसें-18

महराजगंज के लिए बसें- 25

कुशीनगर के लिए बसें- 80

देवरिया के लिए बसें- 20

बस्ती के लिए बसें-20

वाराणसी के लिए बसें- 10

इलाहाबाद के लिए बसें- 12

-----------------------------

राप्ती डिपो में बसों की संख्या- 250

गोरखपुर डिपो में संचालित बसें--180

एसी बसों की संख्या--70

----------------------

-बसों में प्रवेश से लगाना है सेनिटाइजर

-मास्क लगाने और हाथों को सेनिटाइज करने के लिए किया जा रहा जागरूक

-हेल्प डेस्क पर जाने और आने वाले पैसेंजर्स की रिकार्ड हो रही दर्ज

------------------------

कोट

राखी का त्योहार है। इसलिए अपनी बहन के पास दिल्ली जा रहा हूं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन कर रहा हूं। अगर हम सुरक्षित है तो दूसरों को भी सेफ रख सकते हैं। इसलिए मास्क और सेनिटाइजर साथ जरूर रखें।

अमित मिश्रा, पैसेंजर

गोरखपुर में रहकर काम करता हूं। लॉकडाउन से ही यहीं पर रह गया। घर जाने का मौका ही नहीं मिला। त्योहार है इसलिए घर जा रहा हूं। चालक और परिचालक मास्क और सेनिटाइजर के लिए पैसेंजर्स को जागरूक कर रहे हैं।

अंकित कुमार सिंह

रक्षा बंधन में घर जाना मजबूरी है, बच्चे भी याद कर रहे हैं। मालिक ने किसी तरह पांच दिन की छुटृटी दी है। इस समय बस में पैसेंजर्स की संख्या ज्यादा है। चालक-परिचालक द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है।

राम प्रवेश

वजज्न

त्योहार के मद्देनजर विभिन्न रूट्स पर अतिरिक्त बसें लगाई गई है। ताकि पैसेंजर्स को कोई दिक्कत न हो। साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। अनाउंस कर पैसेंजर्स को अवेयर भी किया जा रहा है, साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग से पैसेंजर्स की जांच भी कराई जा रही है।

केके तिवारी, एआरएम गोरखपुर डिपो