-शहर के नौ केंद्रों पर शुरू हुई सीबीएसई की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा

-पहले दिन शामिल हुए इंटर के 525 व हाईस्कूल के 30 परीक्षार्थी

GORAKHPUR: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की हाईस्कूल व इंटर की कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा बुधवार को शहर के नौ केंद्रों पर शुरू हुई। 15 सितंबर तक चलने वाली परीक्षा में पहले दिन इंटर के इंग्लिश में कुल रजिस्टर्ड 850 में 525 परीक्षार्थी शामिल हुए, 325 गैरहाजिर रहे। इसी प्रकार हाईस्कूल के आईटी (इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी) विषय की परीक्षा में महज 30 परीक्षार्थी शामिल हुए।

दो घंटे हाईस्कूल, तीन घंटे इंटर

परीक्षा सुबह 10.30 बजे से शहर के नौ केंद्रों आर्मी पब्लिक स्कूल, नवल्स एकेडमी राप्तीनगर, सर माउंट इंटरनेशनल स्कूल, रैंपस, एयरफोर्स स्कूल, जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल, एबीसी पब्लिक स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर सुभाष चंद्र बोस नगर तथा ब्लासम सीनियर सेकेंड्री स्कूल मानीराम में शुरू हुई। हाईस्कूल की परीक्षा 10.30 से 12.30 बजे तक तथा इंटर की परीक्षा 10.30 से 1.30 बजे तक चली। स्टूडेंट्स को एक घंटा पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना था।

---------------------------------

एक रूम में 12 स्टूडेंट्स

कोविड गाइड लाइन के तहत आयोजित परीक्षा के दौरान केंद्रों पर प्रत्येक कक्ष में फिजिकल डिस्टेंसिंग के बीच 12 स्टूडेंट्स की बैठने की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा से पहले सभी केंद्रों पर प्रत्येक कक्षों को सेनेटाइज कराया गया था। स्टूडेंट्स को थर्मल स्कै¨नग के बाद ही कक्ष के अंदर प्रवेश की अनुमति दी गई।

बोर्ड की कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षा नौ केंद्रों पर शांतिपूर्ण शुरू हो गई। स्टूडेंट्स क एग्जाम कोविड गाइडलाइन के अकॉर्डिग लिया जा रहा है। परीक्षा में बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में अपने नंबरों से असंतुष्ट विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। बोर्ड के निर्देश पर केंद्रों का निरीक्षण का व्यवस्था का जायजा भी लिया गया।

-अजीत दीक्षित, जिला समन्वयक, सीबीएसई