- प्रत्येक बूथों पर भेज दी गई वैक्सीन और किट

- बीआरडी में प्रिंसिपल और बंसतपुर में सीएमओ लगवाएंगे वैक्सीन

<- प्रत्येक बूथों पर भेज दी गई वैक्सीन और किट

- बीआरडी में प्रिंसिपल और बंसतपुर में सीएमओ लगवाएंगे वैक्सीन

GORAKHPUR:GORAKHPUR: गोरखपुर में शुक्रवार को ब्क् बूथों पर ब्क्00 हेल्थ वर्कर्स को कोविड-क्9 का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। हालांकि फ‌र्स्ट फेज में आई टेक्नीकल एरर को इस बार दूर करते हुए सभी हेल्थ वर्कर्स को देर शाम तक डेट, बूथ और टाइम के साथ बल्क मैसेज भी सेंड कर दिया गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रत्येक बूथों पर वैक्सीन और एनाफ्लेक्सिस किट भी भेज दी गई है। पहले चरण में करीब ख्भ् हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जानी है। इनमें अब तक केवल फ्क्0 कर्मियों को ही वैक्सीन लगी है। शासन के निर्देश के बाद ख्ख्, ख्8 और ख्9 जनवरी को क्ख्फ्00 लोगों को टीका हर हाल में लग जाना है।

फोन से भी दिया जा रहा संदेश

हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, क्म् जनवरी को पहले टीकाकरण के लिए जिले में छह बूथ बनाए गए थे। इन बूथों पर क्00-क्00 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जना था। लेकिन कोविन पोर्टल का सर्वर फेल होने से कई स्वास्थ्य कर्मियों को मैसेज नहीं मिल सका। इसकी वजह से महज फ्क्0 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग पाया। लेकिन इस बार बूथों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। ख्ख् जनवरी को ब्क्00 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए मैसेज भेजने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मैसेज के साथ स्वास्थ्य कर्मियों को फोन से भी सूचना देने की पहल की गई है। जिससे की टीकारकण पूरी तरह से सफल हो सके।

सीएमओ आज लगवाएंगे टीका

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। गणेश कुमार मेडिकल कॉलेज में बने बूथ पर टीका लगवाएंगे। जबकि, सीएमओ डॉ। सुधाकर पांडेय का नाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर बूथ की लिस्ट में शामिल हैं। वह सुबह क्0 बजे टीका लगवाएंगे। पहले दिन सीएमओ का नाम लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन मैसेज न आने से अंत समय में वह टीका लगाने से वंचित रह गए थे।