- गुलरिहा एरिया में हुई घटना, संदिग्ध मान रही पुलिस

- पांच लाख रुपए लेकर भटहट जा रहा था निजामुद्दीन

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया में मंगलवार की शाम सात बदमाशों ने राहगीर को पीटकर पांच लाख रुपए लूट लिए। घटना मंगलवार की शाम करीब पांच बजे चिलबिलवा के पास हुई। पीडि़त की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू की तो घटना का फर्जीवाड़ा सामने आया। सीओ चौरीचौरा ने बताया कि मारपीट होने पर गलत सूचना दी गई थी। इसलिए दोनों पक्षों का चालान किया जाएगा।

रास्ते में दी लूट की सूचना

गुलरिहा, जंगल हरपुर निवासी निजामुद्दीन आम के बागों का ठेकेदार है। वह भटहट कस्बे में कपड़े की दुकान खोलने की तैयारी में है। मंगलवार की शाम उसने पुलिस को सूचना दी। बताया कि बाइक से पांच लाख रुपए लेकर वह भटहट में लैंडलार्ड को देने जा रहा था। चिलबिलवा के पास पीछे से आए बाइक सवार छह सात लोगों ने उसे ओवरटेक करके पिटाई की। पॉलीथिन में रखी पांच लाख नकदी लूटकर फरार हो गए। उसने पुलिस को बताया कि घटना में चिलबिलवा निवासी बदरुद्दीन और मुजाहिदीन का भांजा जावेद भी शामिल था। लुटेरों की पहचान होने से पुलिस को घटना पर शक हो गया। भटहट चौकी प्रभारी विनोद सिंह ने दौड़भाग करके आरोपियों की तलाश कर ली। इस दौरान सामने आया कि उनके बीच मारपीट होने पर लूट की सूचना दी गई।

प्रधानी लड़ने को मुनीब हड़प रहा था नकदी

चौरीचौरा एरिया के भोपा बाजार में सोमवार को देसी शराब की दुकान में लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। दुकान के मुनीब ने रुपए हड़पने की नीयत से लूट की सूचना दी थी। वह प्रधानी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। ज्यादा रकम देखकर उसके मन में लालच आ गया। उसके पास से दो लाख 26 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। एसएचओ चौरीचौरा नीरज राय ने बताया कि देवरिया के रामपुर कारखाना, मदराबुलाकी का रामनगीना दुकान पर मुनीब है। वह कहीं बाहर चला गया है। इसलिए दुकान पर उसका बेटा गजेंद्र कामकाज देख रहा था। अधिक रकम देखकर उसके मन में लालच आ गया। मुनीब भी दुकान मालिक का रिश्तेदारी में है।

झगड़ा होने पर दी लूट की जानकारी

दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। झगड़ा होने पर निजामुद्दीन ने पांच लाख रुपए के लूट की जानकारी दी। कुछ देर में घटना का पर्दाफाश हो गया। दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

सुमित शुक्ला, सीओ चौरीचौरा