- छह पिंक बसों से महिलाओं के सफर की राह होगी आसान

- एसी बस सेवा कोरोना काल से बंद थी, अब हर आधे घंटे पर एसी बसें

- दिल्ली, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी के बीच सफर करने वाले पैसेंजर्स को मिलेगी राहत

GORAKHPUR: गर्मी और उमस के बीच महिलाओं को अब पसीना बहाकर सफर नहीं करना पड़ेगा। उन्हें आरामदेह सफर का मौका मिलेगा, जबकि सिक्योरिटी और सेफ्टी की भी उन्हें कोई फिक्र नहीं होगी। महिलाओं की ओर खास ध्यान देते हुए रोडवेज प्रशासन अब पिंक बसों के बेड़े में सरेंडर की गई तीन बसों को फिर से संचालित करने जा रहा है। तीन बसें रोड पर फार्राटा भर रही हैं, जबकि तीन और बसों को जल्द शामिल कर लिया जाएगा। इसमें एक बस लखनऊ रूट पर, जबकि दो बसें दिल्ली रूट के लिए चलाई जाएंगी।

दौड़ लगा रही हैं 36 बसें

गर्मी की आहट पर ही परिवहन निगम ने उन सभी एसी बसों की सेवाएं बहाल कर दी हैं जो कोरोना पेंडमिक की वजह से बंद कर दी गई थी। रोडवेज के इस फैसले से गोरखपुर से लखनऊ, दिल्ली, प्रयागराज, वाराणसी के बीच सफर करने वाले पैंसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी। इन रूटों पर हर आधे घंटे पर बसें मिल जाएंगी। गोरखपुर रेलवे स्टेशन और कचहरी बस स्टेशन से बसें पकड़ी जा सकती हैं। डिफरेंट रूट्स पर करीब 36 एसी बसें दौड़ रही हैं। वहीं बंद की गई 23 बसों को दोबारा शुरू किया जा रहा है, जिससे एसी बसों की संख्या बढ़ेगी और लोगों का सफर सहूलियत भरा हो जाएगा।

प्रिफर करते हैं एसी बसें

परिवहन निगम प्रशासन पैसेंजर्स को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए बसों की संख्या में इजाफा कर रहा है। कोरोना काल में करीब 23 एसी बसों का संचालन बंद किया गया था, जिन्हें दोबारा शुरू किया जा रहा है। बता दें कि गर्मी में परिवहन निगम की एसी बसों में पैसेंजर्स का फ्लो बढ़ जाता है। अभी से ही गर्मी पढ़ने से काफी लोग एसी बसों को ही प्रिफर कर रहे हैं। खासतौर पर दिन में एयरकंडीशंड बसों की ही मांग की जा रही है। ऐसे में रोडवेज प्रशासन ने एसी बसों का संचलन फिर से शुरू कर दिया है। बसों को गोरखपुर से लखनऊ, दिल्ली, प्रयागराज और वाराणसी के लिए चलाया जाएगा।

रूट चल रही एसी बसें दोबारा चलाई गई एसी बसें

गोरखपुर से लखनऊ 16 08

गोरखपुर से नई दिल्ली 03 03

गोरखपुर से प्रयागराज 08 04

गोरखपुर से वाराणसी 06 06

पिंक बसें नई दिल्ली 02 02

पिंक बसें लखनऊ 01 01

बॉक्स -

लखनऊ से भी चलेंगी 38 एसी बसें

परिवहन निगम लखनऊ स्थित आलमबाग बस स्टेशन से गोरखपुर के लिए 38 एसी बसें चलाने का निर्णय लिया है। यह एसी बसों का कोरोना काल से ही संचालन बंद था। यह बसें विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी। जिससे पैसेंजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी।

वर्जन

कोरोना काल में कुछ एसी बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी। गर्मी को देखते हुए इन एसी बसों को रूटों पर चलाने का निर्णय लिया गया है। पैसेंजर्स को हर आधे घंटे पर एसी बसें मिलेगी।

पीके तिवारी, आरएम रीजन गोरखपुर