-अयोध्या में विवादित ढांचे को ध्वस्त करने के मामले में अदालत के फैसले को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस

-एक काल ने पुलिस के उड़ाए होश, गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

-पुलिस ने आरोपित को किया अरेस्ट, केस दर्ज

GORAKHPUR:

एक ओर विवादित बाबरी ढांचा गिराए जाने के मामले में फैसला आने वाला था तो उसी समय एसएसपी को फोन कर एक सिरफिरे ने महकमे में हड़कंप मचा दिया। फोन पर उसने कहा कि 24 घंटे में गोरखनाथ मंदिर को उड़ा देगा। उसके बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सर्विलांस की टीम नंबर के आधार पर जांच में जुट गई। उधर, एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ, सीओ गोरखनाथ रत्‍‌नेश सिंह भारी फोर्स के साथ गोरखनाथ मंदिर में पहुंच गए। वहां की सुरक्षा व्यवस्था को एक बार फिर से जांचा गया। इसी बीच आरोपित बांसगांव के शिवेंद्र सिंह को खजनी थानेदार मृत्युंजय राय ने पकड़ लिया। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी के पास बुधवार की सुबह एक फोन आया और गाली गलौच करते हुए धमकी दिया कि 24 घंटे के भीतर गोरखनाथ मंदिर को उड़ा दिया जाएगा। यह सुनते ही एसएसपी भी चौंक गए और फिर जिले की पुलिस सक्रिय हो गई। जांच पड़ताल शुरू की गई तो आरोपित का मोबाइल नंबर ही स्विच ऑफ हो चुका था। इसके बाद पुलिस की बेचैनी और बढ़ गई। पुलिस की एक टीम एसपी सिटी के साथ गोरखनाथ मंदिर में जांच शुरू कर दी तो दूसरे जिले की फोर्स तलाश में जुटी थी। इसी बीच थानेदार खजनी मृत्युंजय राय को मुखबिर के जरिए सूचला मिली कि आरोपित एक मंदिर में छिपा हुआ है। जिसके बाद खजनी पुलिस ने आरोपित को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित ने चार सितंबर को गोरखनाथ मंदिर में आतंकी घुसने की सूचना देकर पुलिस की नींद उड़ा दी थी।

-------------

चार सितंबर को भी दी थी आतंकी घुसने की सूचना

बासंगांव एरिया का रहने वाला शिवेंद्र सिंह ने ही चार सितंबर को भी पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर गोरखनाथ मंदिर में आतंकी घुसने की सूचना दी थी और फिर आरोपित को पकड़ा गया। लेकिन जांच के बाद पुलिस ने बताया कि वह मानसिक रोगी है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया था। फर्जी सूचना देकर सनसनी फैलाने के केस में सात साल से कम सजा होने की वजह से पुलिस ने सिर्फ शांतिभंग में चालान कर दिया।

फोन में गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की सूचना मिली थी। पुलिस फोर्स को एक्टिव कर दिया गया। आरोपित पुलिस की गिरफ्त में हैं। उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी