नवागत एडीजी अखिल कुमार ने किया ज्वाइन

रणजी खेल चुके अफसर को मजबूत करेंगे इंटेलीजेंस

GORAKHPUR: गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण किया। ऑफिस स्टॉफ से मीटिंग के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं बताई। एडीजी ने कहा कि क्राइम और क्रिमिनल की कोई सीमा नहीं होती है। इसलिए हर तरह से इन पर कार्रवाई की जाएगी। नेपाल बार्डर से लेकर बिहार बार्डर तक, क्राइम कंट्रोल करने के लिए हर चुनौती को स्वीकार करेंगे। पब्लिक से कनेक्ट होकर कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाएगा। बार्डर पर इंटेलीजेंस को मजबूत रखने के लिए नियमित मीटिंग की जाएगी। गोरखनाथ मंदिर, कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट और गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर कमियों को दूर किया जाएगा।

देवरिया में कर चुके हैं काम

बिहार के बेगूसराय के मूल निवासी अखिल कुमार वर्ष 1994 बैच के आईपीएस हैं। वह रणजी भी खेल चुके हैं। सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक अखिल कुमार ने ट्रैफिक की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए भी पुलिस अधिकारियों से बात की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उनके पास दो लोगों की कॉल भी आई। ट्रैफिक ऐसी समस्या है, जिसके समाधान के लिए सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा।

बदमाशों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई

देवरिया में बतौर एसपी काम कर चुके अखिल कुमार इसके पूर्व लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ़, गाजीपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, अमरोहा में एसएसपी और एसपी के रूप में काम किया है। 2010 में डीआइजी मेरठ बने, वहीं से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए। विदेश और जल संसाधन मंत्रालय में सेवा देने के बाद पिछले माह वापस लौटे हैं। अखिल कुमार ने कहा कि बतौर एडीजी जोन उनका पहला कार्यकाल है। उन्होंने कहा कि टॉप टेन बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई, गैंगेस्टर की प्रापर्टी जब्त कराने सहित अन्य अभियान में तेजी लाई जाएगी। पीडि़त को त्वरित इंसाफ दिलाया जाएगा।

इन बातों पर देंगे जोर

ट्रैफिक की व्यवस्था सुधारने के लिए कार्रवाई

पब्लिक से बात कर उनकी समस्याओं का समाधान

नेपाल और बिहार के अधिकारियों से नियमित मीटिंग

इंटरनेशनल बार्डर पर इंटेलीजेंस को मजबूती पहुंचाने पर जोर

गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट सहित अन्य जगहों की सुरक्षा को पुख्ता करना

पब्लिक की समस्याओं तक पहुंचने के लिए जगह-जगह जनसंवाद कार्यक्रम

आज नौकायन पर करेंगे जनसंवाद

एडीजी जोन अखिल कुमार और आईजी राजेश मोदक रविवार को पब्लिक से रूबरू होंगे। रविवार सुबह 10 बजे नौकायन के पास जनसंवाद का आयोजन किया गया है। कार्यभार संभालने के बाद एडीजी ने जनसंवाद शुरू करने की बात कही थी।