GORAKHPUR:

लॉकडाउन में बंद चल रहे एम्स के ओपीडी में अब मरीजों के इलाज का सिलसिला शुरू हो गया है। जो पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके थे। उन्हें इसका लाभ नहीं मिल रहा था। लेकिन एम्स प्रशासन की तरफ से इस सुविधा का लाभ 21 जुलाई से फिर से स्टार्ट कर दिया गया है। पहले दिन जहां टेलीमेडिसिन के जरिए करीब 300 मरीजों का इलाज किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग के तहत इन मरीजों को एम्स में बुलाया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग के तहत होगा इलाज

बता दें, निमार्णाधीन एम्स में अभी फिलहाल ओपीडी ही शुरू हो सकी थी। लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद से रजिस्टर्ड मरीजों को संबंधित विभाग के डॉक्टर से दिखाने में काफी दिक्कतें हो रही थी। लेकिन एम्स प्रशासन ने अपने मरीजों के इलाज के लिए टेलीमेडिसिन सुविधा को फिर से बहाल किया है। एम्स ने बदले नियमों के साथ सोमवार से ओपीडी शुरू की है। डॉक्टर से इलाज कराने के लिए मरीज को पहले एम्स में फोन करना होगा। वहां से तिथि व समय निर्धारित की जाएगी। इसके बाद ही मरीज को एम्स में जाने की अनुमति मिलेगी। पहले दिन तीन सौ लोगों ने फोन कर तिथि व समय ले लिया है। लोगों को अलग-अलग तिथियों में एम्स में बुलाया गया है। डॉ। गौरव गुप्ता ने बताया कि कोविड नियमों के तहत भीड़ से बचने के लिए हर विभाग में एक दिन में अलग-अलग समय पर 15 मरीजों को बुलाया जाएगा। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

इन नंबरों पर कॉल कर ले सकते हैं अप्वाइंटमेंट

एम्स प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए दो नंबर जारी किए हैं। मरीज या उनके परिजन इन पर 0551-2205501, 2205585 फोन कर डेट व टाइम ले सकते हैं।