गोरखपुर (ब्‍यूरो)। अक्षय तृतीया पर गोल्ड की खरीदारी को शुभ माना जाता है। इस खास दिन देश के अधिकतर परिवारों में लोग सोने का छोटा-बड़ा किसी भी तरह का आभूषण जरूर खरीदना चाहते हैं। इस साल रविवार को अक्षय तृतीया मनाया जाएगा। हालांकि, इस बार लॉकडाउन से बाजार और आभूषणों की दुकानें बंद हैं। ऐसे में सोने की खरीदारी की इच्छा रखने वाले लोगों में थोड़ी मायूसी है। हालांकि सिटी के प्रमुख ज्वेलर्स लोगों को अक्षय तृतीया के दिन प्रोडक्ट बुक करने की सुविधा दे रहे हैं। लोग लॉकडाउन खत्म होने के बाद इन प्रोडक्ट्स की डिलिवरी प्राप्त कर सकते हैं।

गोरखपुर के ऐश्प्रा और मर्तिया ज्वैलर्स ने पहल करते हुए अक्षय तृतीया के खास मुहूर्त पर खरीदारी का ऑप्शन दिया है। इसके तहत कोई भी वॉट्सएप के जरिए अपनी पसंदीदा ज्वैलरी के रेट लॉक करा सकता है और लॉकडाउन के बाद इसकी डिलेवरी ले सकता है.

अभी लॉक कराएं रेट और शुभ मुहूर्त में ले जाएं

अक्षय तृतीया पर खरीदारी करना चाहते हैं तो ऐश्प्रा और उत्सव मर्तिया की ओर से जारी नंबरों पर कांटैक्ट कर खास ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इस फैसिलिटी को अवेल करने वाले कस्टमर्स को व्हाटसएप नंबर पर यस लिखकर भेजा जाएगा। इसके बाद वह अगर सोने का सिक्का खरीदना चाहते हैं तो उसका रेट उस दिन के रेट के हिसाब से लॉक करा सकते हैं। इसका उन्हें फौरन ही ऑनलाइन पेमेंट भी करना होगा।

ऐश्प्रा की तरफ से जारी व्हाटसएप नंबर--9795780608, 9984078655 पर कॉन्टैक्ट कर खास ऑफर का फायदा उठाएं।

उत्सव मर्तिया की तरफ से जारी वॉट्सएप नंबर-9336402824 पर कॉन्टैक्ट कर खास ऑफर का फायदा उठाए।

इस समय क्राइसिस पीरियड चल रहा है। ऐसे में सोने का रेट काफी तेजी के साथ ऊपर जा रहा है। अगर यही हाल रहा तो रेट बढ़ने की उम्मीद है। पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई हैं। सोने में हमेशा निवेशक खुश रहते हैं। यह एक तरह का सुरक्षित निवेश है।

अतुल सराफ, मैनेजिंग डायरेक्टर, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेलर्स

कोरोना का असर पूरी दुनिया के मार्केट पर पड़ा है। इसकी वजह से अर्थव्यवस्था पटरी से ऊतर चुकी है। ऐसे में सोने का रेट बढ़ रहा है। इस वक्त गोल्ड पर पैसा लगाने में फायदा है। अक्षय तृतीया पर ग्राहकों के लिए ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा दी गई है। 25 हजार की ज्वैलरी खरीदने पर ऑफर मिलेगा।

उत्सव मर्तिया, डायरेक्टर