- पट खुलने के दूसरे दिन श्रद्धालुओं ने किया दर्शन

- शाम को बच्चों ने लिया मेले का आनंद

GORAKHPUR : नवरात्र के अष्टमी के दिन शहर के पंडालों और मंदिरों में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी। मां दुर्गा के पट खुलने के दूसरे दिन श्रद्धालुओं ने पंडालों में मां दुर्गा के दर्शन किए। शाम को लोगों ने आरती में भाग लिया। देर रात तक श्रद्धालुओं और घूमने वालों की लंबी भीड़ मोहद्दीपुर, रेलवे स्टेशन, धर्मशाला बाजार, बेतियाहाता, दुर्गाबाड़ी में रही।

मां को लगा छप्पन भोग

अष्टमी के दिन शहर के पंडालों, मोहल्लों और मंदिरों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। हिन्दू युवा वाहिनी के कालीबाड़ी नगर मंडल की तरफ से हासूंपुर कुम्हार गली में मां दुर्गा को छप्पन भोग प्रसाद अर्पित किया गया। साथ ही डांडिया प्रोग्राम का आयोजन किया गया। डांडिया में भाग लेने वाले बच्चों को नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल व रामभुआल कुशवाहा ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान प्रमुख रूप से मनीष पटवा, उत्कर्ष बरनवाल, गोलू पटवा, आकाश गुप्ता, अनिल कन्नौजिया, आशीष शर्मा, गणेश कन्नौजिया और रामाश्रय मिश्रा सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

सीसीटीवी से सुरक्षा पुख्ता

एनई रेलवे बालक इंटर कालेज ग्राउंड में स्थापित दुर्गा प्रतिमा और मेला की निगारी के लिए मेला समिति ने पूरी तैयारी कर ली है। मेला समिति के सहायक सचिव मनोज यादव ने बताया कि मेले की निगरानी करने के लिए परिसर में सात सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। जो लगातार 72 घंटे तक रिकार्डिग करेंगे।