- बीआरडी कैंपस में बाहर से फास्ट फूड और लंच मंगवाने पर लगा प्रतिबंध

- ग‌र्ल्स और ब्वॉएज हॉस्टल में रहने वाले एसआर के लिए जारी गाइडलाइन

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर, नर्स और जूनियर रेजीडेंट के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल में सख्ती बढ़ा दी गई है। वार्डन की ओर से निगरानी भी शुरू कर दी गई है। किसी तरह के सेलिब्रेशन पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। वहीं होम डिलीवरी करने वाले स्विगी, जोमैटो से फास्ट फूड आइटम्स या फिर खाने-पीने की कोई सामग्री जूनियर या सीनियर रेजीडेंट्स नहीं मंगा सकेंगे। खाने-पीने के आइटम्स जो कॉलेज की तरफ से प्रोवाइड कराए जा रहे हैं फिलहाल उसी से काम चलाना होगा। रूल नहीं मानने वालों को हॉस्टल से बाहर भी किया जा सकता है।

मेस के खाने से चलाएं काम

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ग‌र्ल्स हॉस्टल में गायनी की जूनियर रेजीडेंट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही सख्ती बढ़ा दी गई है। किसी भी प्रकार का कोई भी सेलिब्रेशन हॉस्टल के भीतर नहीं होगा। स्विगी और जोमैटो से खाने-पीने का कोई भी ऑर्डर नहीं किया जाएगा। मेस में बनने वाले खाने को हर कमरे में टिफिन भेजकर ही ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर दिया जाएगा। जूनियर और सीनियर रेजीडेंट को इस बात का निर्देश वार्डन की तरफ से जारी किया गया है कि वे एक पास बैठकर लंच या डिनर न करें। साथ ही खाने-पीने के आइटम्स भी एक दूसरे से शेयर न करें। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। गायनी डिपार्टमेंट की हेड और इंदिरा ग‌र्ल्स हॉस्टल की वार्डन प्रो। डॉ। वाणी आदित्य ने बताया कि उनके हॉस्टल में पूरी सावधानी बरती जा रही है। प्रॉपर चेकिंग की जा रही है।

वर्जन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी डॉक्टर, जूनियर और सीनियर रेजीडेंट्स के हेल्थ को लेकर हम सब गंभीर हैं। स्टूडेंट्स भी इसको फॉलो कर रहे हैं। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए पता लगाया जा रहा है कि आखिर हॉस्टल तक कोरोना संक्रमण कैसे फैला?

डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज