-बीआरडी के स्टूडेंट की तलाश में पहुंची थी टीम

-व्यापंम घोटाले की जांच से महीनों मचा रहा हड़कंप

GORAKHPUR: मध्य प्रदेश के कंबाइंड प्री मेडिकल टेस्ट के इंट्रेंस में व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले की जांच में जुटी एमपी एसटीएफ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी छापेमारी कर चुकी है। मेडिकल कॉलेज के छात्र जाकिर की तलाश में पहुंची टीम ने हॉस्टल और क्लासरूम में जाकर छात्र की तलाश की थी। छात्र की तलाश में तीन बार टीम गोरखपुर पहुंची, लेकिन हर बार आरोपी पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। पुलिस की कार्रवाई से कई महीने तक छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच रही।

11 छात्रों को लिया राडार पर

व्यापमं घोटाले में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के 11 से अधिक स्टूडेंट्स पुलिस के राडार पर थे। संदेह के आधार पर पुलिस उनको बारी-बारी से पूछताछ के लिए तलब करती थी। दो छात्रों को पुलिस ने पहली पूछताछ के बार छोड़ दिया था। लेकिन संदेह गहराने पर नौ लोगों से सघन पूछताछ की गई। इस दौरान घोटाले के तार जुड़ने पर पुलिस ने सत्येंद्र और साबिर नाम के छात्रों को अरेस्ट कर लिया। जांच में जुटी मध्य प्रदेश एसटीएफ के अधिकारी बीआरडी से जुड़े 10 साल का रिकार्ड भी ले गए थे।

2013 बैच के छात्र की थी तलाश

व्यापमं घोटाले में गोरखपुर के तार जुड़ने पर एमपी पुलिस ने शहर में डेरा जमा लिया था। 2013 बैच के छात्र जाकिर की तलाश में तीन बार टीमें गोरखपुर आई। मार्च 2016 में पुलिस की छापेमारी से मेडिकल स्टूडेंट्स की परेशानी बढ़ गई थी। हर दिन छात्रों के मन में संशय रहता था कि कहीं कोई टीम कार्रवाई के लिए न पहुंच जाए।