गोरखपुर के राप्तीनदी में डूबे दो छात्र

राजघाट में आई बाढ़ में नहाने गए थे दोनों

शहर में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करते थे दोनों छात्र

GORAKHPUR: राजघाट स्थित राप्तीनदी में आई बाढ़ में रविवार को दो छात्र डूब गए। इसमें एक बीटेक का छात्र की पानी में डूबकर मौत हो गई। काफी तलाश के बाद भी उसका शव मिल सका। सूचना पर पहुंची पुलिस एसडीआरएफ टीम की मदद से युवक के शव की तलाश की। आसपास के लोगों के मुताबिक युवक रविवार की सुबह राप्ती नदी में आई बाढ़ में दोनों नहाने गए थे। दोनों को तैरना नहीं आता था, गहरे पानी में जाने और पानी की तेज धारा की वजह से दोनों डूब गए। हालांकि एक छात्र को बचा लिया गया।

राप्ती में नहाने गया था युवक

सिकरीगंज इलाके का रहने वाला इंद्रजीत (25) बीटेक फाइनल इयर का छात्र था। जबकि उसके गांव का ही शिवम(18) 12वीं का छात्र है। दोनों यहां राजघाट इलाके में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करते थे। आसपास के लोगों के मुताबिक दोनों रोजाना राप्ती नदी के तट पर आकर बैठते थे। कभी-कभी दोनों पानी में नहाते भी थे। रविवार की दोपहर करीब 12 बजे दोनों राजघाट के बैकुंठधाम के पास आई बाढ़ के पानी में नहा रहे थे। उन्हें अंदाजा नहीं था कि पानी कितना है। इस बीच इंद्रजीत गहरे पानी में जाने से वह तेज धारा में बह गया। शिवम ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह नहीं बचा।

एसडीआरएफ की मदद से शव तलाश

जब तक आसपास के लोगों की नजर उसपर पड़ी और लोग उस तरफ दौड़े, वह बह गया। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस एसडीआरएफ टीम की मदद से युवक के शव की तलाश की। काफी मशक्कत के बाद शव मिल सका। पुलिस ने युवक के परिवार को भी सूचना देकर बुलाया है।

एनडीआरएफ और पुलिस की टीम युवक के शव की तलाश कर रही थी। काफी मुश्किलों के बाद शव मिल सका है।

- विनय कुमार सरोज, इंस्पेक्टर राजघाट