- शाहपुर थाने में चार सिपाहियों, होमगार्ड पर एफआईआर

- टेंपो में बैठे थे दो सिपाही, मुकदमे में नामजद किए गए चार

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया में पकड़े गए बाइक चोरी के आरोपित के फरार होने के मामले में इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया। एसएचओ ने मुल्जिमों की सुरक्षा में लगे चार कांस्टेबल, एक होमगार्ड और भगोड़े को अभियुक्त बनाया है। उसकी तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम और गोरखनाथ पुलिस लगी है। टेंपो में अभियुक्तों के साथ सिर्फ दो सिपाहियों के मौजूद होने की बात सामने आई थी। लेकिन इंस्पेक्टर ने अपने मुकदमे में चार सिपाहियों का नाम दर्ज कराया है।

देर रात में दर्ज हुई एफआईआर

एसएचओ गोरखनाथ चंद्रभान सिंह ने रविवार की देर रात शाहपुर पुलिस को सूचना दी। बताया कि क्राइम ब्रांच की मदद से गोरखनाथ एरिया में कार्रवाई हुई। रविवार की सुबह बाइक लिफ्टर गिरोह के पांच शातिरों को पकड़ा गया। उनकी पहचान गोरखनाथ के रसूलपुर कामरेड नगर कॉलोनी निवासी नौसाद उर्फ गोलू, शहीद अब्दुलानगर के नसीम, वसीम कुरैशी, रसूलपुर अमरूतानी बाग के नईम और मिर्जापुर पचपेड़वा निवासी सागर भारती के रूप में हुई। उनके पास से चोरी की दो बाइक भी मिलीं। सभी को जेल में दाखिल कराने के लिए चार सिपाहियों मनोट पटेल, अभिमन्यु, धनराज, आनंद प्रकाश और होमगार्ड नागेंद्र यादव की ड्यूटी लगी थी। उनकी लापरवाही से जेल रोड पर सागर भारती टेंपो से कूदकर फरार हो गया।

बेपरवाह होने पर फरार हुआ आरोपित

बाइक चोरी के आरोपित के फरार होने से हड़कंप मचा रहा। इससे पुलिस की काफी भद पिटी। छानबीन में सामने आया कि सिपाहियों के ओवर कॉन्फिडेंस में एक मुल्जिम फरार हुआ। टेंपो में दो सिपाही सवार हुए थे। दो अन्य कहां गए थे, इसकी जांच चल रही है। सिपाहियों को लगा था कि ऐसी हरकत नहीं करेंगे इसलिए सभी काफी बेपरवाह हो गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा।

वर्जन

फरार सागर की तलाश की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा।

प्रवीण सिंह, सीओ गोरखनाथ