- दूसरी शादी करने के चक्कर में खुला भेद

- बारात रोककर पुलिस ने किया अरेस्ट

- युवती पर बना रहा था धर्म बदलने का दबाव

GORAKHPUR: हरपुर बुदहट एरिया में रहने वाले युवक ने अपनी पहचान हिंदू युवती से शादी कर ली। उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा। युवती के मना करने पर युवक ने उसे प्रताडि़त किया। वह मायके चली गई तो युवक ने दूसरी शादी की तैयारी कर ली। शनिवार को मामले की जानकारी होने पर युवती ने शिकायत दर्ज कराई। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जालसाजी, जानमाल की धमकी देने, मारपीट करने और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन 3/5 के तहत केस दर्ज करके उसे अरेस्ट कर लिया। आरोपित भेलाभार का रहने वाला मैनुद्दीन है।

मुन्नू बनकर मंदिर में कर ली शादी

पीडि़त युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी जान पहचान भेलाभार के रहने वाले युवक से थी। उसने खुद को मुन्नू बताकर उसके साथ प्रेम संबंध बनाए। घर से भगाकर उसके साथ मंदिर में शादी कर ली। कुछ दिनों के बाद मैनुद्दीन ने युवती पर धर्म बदलने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती के मना करने पर उत्पीड़न करने लगा। इससे परेशान होकर युवती अपनी मां के पास चली गई।

बारात रोककर पुलिस ने किया अरेस्ट

उधर मौका देखकर मैनुद्दीन ने दूसरी शादी की तैयारी कर ली। शनिवार को वह निकाह करने पहुंचा तो युवती को जानकारी मिल गई। युवती ने बारात ले जाने की सूचना पुलिस को दे दी। मैनुद्दीन को पकड़कर पुलिस ने जब पूछताछ की तो पूरी कहानी सामने आई। मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने मैनुद्दीन को अरेस्ट कर लिया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।