- शाहपुर एरिया में खाली हाथ पुलिस, क्राइम ब्रांच खंगाल रही रजिस्ट्रेशन नंबर

- घटना में इस्तेमाल बाइक सहित शातिरों के बारे में जानकारी की गई शेयर

- कुशीनगर जिले में पुलिस की टीम करेगी छानबीन, खंगाला जाएगा रिकार्ड

- सूचना देने पर पब्लिक को दिया जाएगा 25 हजार रुपए का इनाम

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया में महिला टीचर की गोली मारकर मर्डर करने, उनकी बेटी पर जानलेवा हमले में शामिल बदमाशों की पहचान पब्लिक की मदद से होगी। सोमवार को पुलिस ने घटनास्थल से लेकर आसपास एरिया के कई सीसीटीवी फुटेज जारी किए। एसएसपी का कहना है कि सूचना देने वाले व्यक्ति को 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। उसके संबंध में जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। फोटो रिलीज होने के बाद शूटर्स की पहचान आसानी से हो सकेगी। बाइक के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश में क्राइम ब्रांच की टीम जुटी है।

दोपहर में मां-बेटी पर चलाई थी गोली

20 सितंबर को बशारतपुर, राजीव नगर में टीचर निवेदिता उर्फ डेविना मेजर और उनकी बेटी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली चलाई थी। बदमाशों ने मां-बेटी पर कई गोलियां दागी। हवाई फायरिंग करते हुए बदमाश फरार हो गए। दो गोली लगने से टीचर की जान चली गई। गंभीर हाल बेटी को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। बाद में रिश्तेदार उसे लेकर लखनउ चले गए। इस मामले में डेविना के पति मनीष मेजर ने लूट की कोशिश, मर्डर और मर्डर की कोशिश में डेविना के पड़ोसी ज्ञानू तिवारी, उनकी पत्नी और भांजी के खिलाफ नामजद और दो अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। लेकिन घटना के संबंध में सही जानकारी नहीं मिल सकी।

नामजद आरोपियों सहित कई से हुई पूछताछ

पुलिस ने ज्ञानू तिवारी से 12 फिट रास्ते के विवाद, संबंध सहित अन्य बिंदुओं पर भी पड़ताल की। शूटर की फोटो देखकर हुलिया के अनुसार कई शातिरों को उठाकर पूछताछ की गई। लेकिन कोई क्लू नहीं मिल सका। लूट, प्रापर्टी विवाद, रंजिश सहित कई बिंदुओं पर एक साथ काम कर रही पुलिस अचानक रास्ते में जाकर भटक गई। कोई मजबूत सबूत हाथ न लगने से पुलिस को नाकामी उठानी पड़ी। इसलिए पुलिस ने पब्लिक की मदद मांगी। सोशल मीडिया के जरिए सोमवार को संदिग्धों की फोटो वायरल की गई। पुलिस ने भरोसा दिलाया कि सूचना देने वाले का नाम, पता गोपनीय रखा जाएगा। मदद करने पर उसे 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट, जांच में आया सामने

मां-बेटी को गोली मारने वाले शूटर काफी शातिर हैं। उन्होंने घटना में ऐसी बाइक का इस्तेमाल किया है जिस पर किसी को आसानी से शक न हो। मैकेनिकों की मानें तो यह बाइक किसी भी गियर में पिकअप पकड़ लेती है। इसके अलावा शूटर्स को मोहल्ले में हर गली की जानकारी थी। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों लोकल हैं। लेकिन यह भी हो सकता है कि उन्होंने कई दिनों तक रेकी की हो। लूट के लिए चार गोली चलाना पुलिस की समझ से परे हो गया था। इसलिए पर्सनल लाइफ को लेकर पुलिस ने जांच पड़ताल की। डेविना मेजर कुशीनगर में हेडमास्टर थीं। इसलिए वहां पर उनके साथ काम करने वाले लोगों सहित अन्य से जानकारी जुटाने में पुलिस लगी है। तिवारीपुर एरिया में रहने वाले एक शातिर पर पुलिस को संदेह हुआ था। इसलिए उसकी भी छानबीन जारी है।

इन नंबरों पर दे सकते हैं सूचना

सीओ गोरखनाथ/ क्राइम- 9454401413,

एसएचओ शाहपुर 9454403523

एसओजी प्रभारी गोरखपुर 9454333002

थानाध्यक्ष तिवारीपुर 9454403525

वर्जन

शूटर के बारे में सूचना देने वाले को 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। उसका नाम-पता गोपनीय रखा जाएगा। इसलिए मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी