- एसएसपी ने किया था घटनास्थल का निरीक्षण

- मौत का राज जानने के लिए खंगाले जा रहे रिकॉर्ड

GORAKHPUR: यूनिवर्सिटी के होमसाइंस डिपार्टमेंट में छात्रा की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने जांच तेज कर दी है। बुधवार को एसएसपी डॉ। विपिन टाडा ने घटनास्थल का इंस्पेक्शन करके वारदात का राजफाश करने का निर्देश दिया है। छात्रा की सहेलियों के मोबाइल नंबर भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 16 दिनों का सीडीआर (कॉल डिटेल रिपोर्ट) निकालकर जांच की जाएगी। छात्रा ने किससे और कब बातचीत की है। इसकी जानकारी जुटाने के लिए पुलिस यह कदम उठा रही है।

सहेलियों से पुलिस करेगी बातचीत

छात्रा की मौत को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। परिजनों ने जहां मर्डर का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस उसके सुसाइड करने के दावे कर रही है। लखनऊ से आई मेडिकोलीगल टीम ने घटना का सीन रीक्रिएट कर चुकी है। परिजनों का कहना है कि यदि छात्रा ने खुदकुशी की तो आखिर इसके पीछे क्या वजह रही है। इस बात के सवाल लगातार उठ रहे हैं। इसलिए छात्रा की करीबी सहेलियों से बातचीत करके भी पुलिस घटना की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।

15 दिन के कॉल रिकॉर्ड पर पुलिस की नजर

घटना की वजह जानने के लिए पुलिस ने छात्रा का कॉल रिकॉर्ड खंगाल लिया है। इसके अलावा उसकी सहेलियों का 20 से पांच अगस्त तक की कॉल डिटेल खंगाल रही है। घटना की विवेचना कर रहे सीओ ने बताया कि दो सहेलियों से जानकारी ली जा चुकी है। अभी तक की जांच में कोई खास चीज सामने नहीं आ सकी है। दो सहेलियों से शुक्रवार को जानकारी ली जाएगी। वैज्ञानिक साक्ष्यों और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

वर्जन

घटना की छानबीन की जा रही है। सभी बिंदुओं पर पड़ताल चल रही है। जल्द ही इस गुत्थी को सुलझा दिया जाएगा।

- जगतराम कन्नौजिया, सीओ चौरीचौरा, मामले के विवेचक