- रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में आयोजित हुआ जनता दर्शन कार्यक्रम

GORAKHPUR: गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन किया। इस दौरान गोरखपुर सहित अन्य जिलों से आए करीब 150 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। इनमें सबसे ज्यादा मामले भूमि विवादों से संबंधित थे तो तमाम लोगों ने पुलिस कार्रवाई को लेकर अपनी पीड़ा बताई। सबकी बातों को ध्यान से सुनकर सीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों को मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया। सरहरी निवासी मनोज ने सीएम को एप्लीकेशन देकर बताया कि मानबेला की रहने वाली कल्लो खातून से उन्होंने भूमि का बैनामा कराया था। उस भूमि पर पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है। पुलिस से शिकायत की तो कार्रवाई के बजाए उन्हें भगा दिया गया। सीएम ने पास में मौजूद रहे डीएम विजय किरण आनंद और एसएसपी डॉ। विपिन ताडा को कार्रवाई का निर्देश दिया।

होमगार्ड की पत्नी ने मांगा मुआवजा, दौड़ा रहे अफसर

गोरखनाथ के हुमांयूपुर निवासी प्रेमा देवी ने सीएम को बताया कि उनके पति कैलाश प्रसाद होमगार्ड थे। बीते पंचायत चुनाव में सहजनवां में ड्यूटी लगी थी। ड्यूटी से लौटते समय गीडा में एक्सीडेंट के शिकार होने से उनकी मौत हो गई। पति की मौत के बाद वे मुआवजे के लिए होमगार्ड दफ्तर के चक्कर लगा रही हैं, लेकिन अभी तक उन्हें मुआवजा नहीं मिल सका। सीएम ने तत्काल मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया। पीपीगंज के ठाकुर प्रसाद वर्मा ने नगर पंचायत पीपीगंज में फर्जी तरीके से सफाई कर्मचारियों को बगैर ड्यूटी किए वेतन भुगतान करने की शिकायत सीएम से दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों एसडीएम के इंस्पेक्शन में 47 कर्मचारी ड्यूटी से गायब मिले थे, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ससुराली दे रहे धमकी, नहीं सुन रही कैंट पुलिस

कैंट एरिया के दाउदपुर की एक महिला ने सीएम से ससुरालियों के उत्पीड़न की शिकायत की। उन्होंने बताया कि फरवरी 2020 में उनकी शादी सिंघडि़या के एक परिवार में हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताडि़त कर घर से निकाल दिया। अब ससुराल के लोग उन्हें रास्ते में रोककर केस वापस लेने का दबाव बना रहे है। शिकायत करने पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में गड़बड़ी का आरोप

सरहरी निवासी राकेश कुमार जायसवाल ने ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में अनियमितता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि

उनके पिता की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। इसके बाद भी उनका नाम चयन सूची से बाहर कर दिया गया। इसपर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

योगी ने गुल्लू को भी खूब दुलारा फोटो देवें

जनता दर्शन कार्यक्रम में पहुंचने के पूर्व सीएम की दिनचर्या परंपरागत रही। सुबह सबसे पहले उन्होंने नाथ पंथ के आदि गुरु गोरक्षनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला में गए। आधे घंटे तक गौशाला में जाकर गोसेवा की। सीएम ने गायों को चना और गुड़ खिलाया। इसके बाद उन्होंने स्वान गुल्लू को खूब दुलारा। गोरखनाथ मंदिर का कार्य निपटाकर सीएम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने निकल गए।

सीएम ने पूछा- अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं हुए हत्यारोपी

पिपराइच के समदारखुर्द निवासी बृजेश कुमार विश्वकर्मा की हत्या के 55 दिन बाद भी हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बृजेश के बड़े भाई उमेश कुमार विश्वकर्मा भी रविवार को जनता दर्शन में पहुंचे थे। उन्होंने सीएम से मर्डर के आरोपियों के अरेस्ट न किए जाने क बात बताई। नाराजगी जताते हुए सीएम ने एसएसपी से पूछा कि आखिर गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही है। उमेश विश्वकर्मा ने बताया कि 11 जुलाई की रात में उनके भाई की हत्या हो गई थी। 12 जुलाई की सुबह बॉडी मिली थी। घटना वाली रात बृजेश अपने दोस्तों के साथ एक दावत में गए थे। इस मामले में पिपराइच पुलिस की लापरवाही सामने आई है। एसएचओ के खराब नेटवर्क और कमजोर मुखबिरी की वजह से पुलिस नाकाम हो रही है।