- सुविधा बेहतर रखने के निर्देश

- एम्स में ली निर्माण कार्य और ओपीडी से जुड़ी जानकारी

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अचानक निरीक्षण का प्लान बना लिया। आनन-फानन में बने इस प्लान से स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। सीएम बाढ़ से जुड़ी अहम बैठक करने के बाद ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल और एम्स पहुंचे, जहां उन्होंने कोविड से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। एम्स में जहां उन्होंने तैयारियों को जल्द पूरा करने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित किया, वहीं रेलवे हॉस्पिटल में बने लेवल टू के हॉस्पिटल में पहुंचकर वहां की तैयारियां परखीं।

एम्स में बनेगा 100 बेड का लेवल-2 हॉस्पिटल

एम्स में बन रहे 100 बेड के लेवल-2 हॉस्पिटल का सीएम ने निरीक्षण किया और वहां मौजूद जिम्मेदारों से अपडेट ली। कोविड के लगातार बढ़ रहे इंफेक्शन को देखते हुए उन्होंने एम्स में जल्द से जल्द लेवल-2 हॉस्पिटल बनाने के लिए काम पूरा कराए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जल्द इसे कंप्लीट कराया जाए, ताकि मरीजों का यहां भी इलाज शुरू किया जा सके। जिम्मेदारों ने सीएम को बताया कि एम्स में फ‌र्स्ट फेज में 50 बेड और सेकेंड फेज में भी 50 बेड का कोरोना मरीजों के लिए वार्ड बनाया जाएगा।

रेलवे में लेवल-2 हॉस्पिटल का किया मुआयना

तैयारियों को परखने के लिए सीएम रेलवे हॉस्पिटल भी पहुंचे। यहां उन्हाेंने नए बने कोविड लेवल-2 के 25 बेड की सुविधाओं को देखा। जिम्मेदारों ने बताया कि 25 बेड के वार्ड की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। 9 वेंटिलेटर, सभी 25 बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं। 29 जुलाई से कोविड लेवल-2 के लिए 25 बेड का इस्तेमाल शुरू करने की तैयारी की गई है। बता दें कि ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल में 200 बेड का कोविड लेवल-। की सुविधा पहले से उपलब्ध है, जिसमें अभी तक 563 मरीजों का इलाज कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर जयन्त नार्लिकर, डीएम के विजयेंद्र पांडियान, सहित पुलिस, रेलवे, बाढ़, सिंचाई एवं एम्स के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।