- नगर निगम के 70 वार्डो में 153 सड़कों व नालियों को बनाने की होगी शुरुआत

- सहजनवां नगर पंचायत की 12 गलियों में बनेगी सड़क, ह्यूम पाइप की नाली बनेगी

GORAKHPUR: खराब सड़कों से परेशान शहर और सहजनवां नगर पंचायत के लाखों नागरिकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सौगात देंगे। वह वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए 101 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली शहर की 153 सड़कों व नालियों और सहजनवां नगर पंचायत की 12 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। यह सड़कें लंबे समय से खराब हैं। नागरिक व पार्षद काफी समय से इन सड़कों के निर्माण की मांग कर रहे थे। भालोटिया मार्केट में बनी सीसी सड़क का मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) सड़कों और नालियों का निर्माण करेंगे। डूडा को 60 और आरईएस को 93 सड़कों के निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है। सहजनवां नगर पंचायत की 12 गलियों में इंटरलॉ¨कग सड़क, ह्यूम पाइप लाइन नाली और स्लैब का निर्माण कराया जाएगा।

लगेगी एलईडी स्क्रीन, शामिल होंगे गणमान्य नागरिक

शिलान्यास कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए सभी वार्डो में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। शिलान्यास में शामिल होने के लिए उस क्षेत्र के विधायकों व पार्षदों के साथ ही वार्ड के गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया है। वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में महापौर सीताराम जायसवाल धर्मशाला बाजार स्थित अपने कैंप कार्यालय में मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि सीएम कुछ लोगों से बात भी कर सकते हैं। कार्यक्रम स्थलों पर सूचना एवं संस्कृति विभाग के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

आरसीसी नाली भी बनेगी

डूडा को इंटरलॉ¨कग सड़क व नाली निर्माण और आरईएस को इंटरलॉ¨कग सड़क, आरसीसी नाली व सड़क की पटरी को ठीक करने का काम दिया गया है।

मुख्यमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम को देखते हुए शहर के सभी वार्डो में एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। नागरिक कार्यक्रम को सीधे देख सकेंगे। मुख्यमंत्री गणमान्य नागरिकों से बात भी कर सकते हैं। 100.34 करोड़ के काम सिर्फ शहर में ही होंगे।

सीताराम जायसवाल, मेयर