- पुलिस की लगातार मिल रही शिकायतों पर जताई नाराजगी, आलाधिकारियों को दिए निर्देश

- सीएम ने जनता दरबार में फरियादियों की सुनी फरियाद

- अयोध्या रवाना होने से पहले सीएम ने सुनी फरियादियों की समस्या

GORAKHPUR: अपने तीन दिनों के गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह अयोध्या रवाना होने से पहले यहां गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया। हालांकि सीएम के व्यस्त कार्यक्रम और मौसम की खराबी की वजह से आज के जनता दरबार में फरियादियों की संख्या काफी कम ही रही। हिंदु सेवा आश्रम में लगे इस जनता दरबार में फिर भी 100 से अधिक फरियादियों ने सीएम से अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर गुहार लगाई। सीएम योगी ने भी एक-एक कर सभी की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उसपर तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

लापरवाह थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

हर बार की तरह इस बार में सीएम के सामने अधिकांश मामले की शिकायतों से जुड़े रहे। जनता दरबार से पूर्व शनिवार की रात भी सीएम ने गोरखपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा था कि लापरवाह थानेदारों पर तत्काल कार्रवाई करें, अन्यथा स्वयं कार्रवाई को तैयार रहें। सीएम ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण तहसील और थाना स्तर पर ही किया जाए, ताकि फरियादियों को दूर दराज से सीएम के जनता दर्शन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

गायों को खिलाया गुड़, गुल्लू को भी पुचकारा

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने स्वान कालू और गुल्लू को काफी पुचकारा। उसे बिस्किट खिलाया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर के निर्माण कार्यो का जायजा लेने के बाद गोशाला परिसर में भी तकरीबन 30 मिनट तक गोसेवा करते हुए गायों को गुड़ चना खिलाया। इसके पूर्व उन्होंने सुबह 5 बजे श्रीनाथ जी मंदिर में पूजन किया। अखंड ज्योति का दर्शन कर अपने ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर पूजन कर शीश नवाया। मंदिर कार्यालय में गोरक्षपीठाधीश्वर कक्ष व लाल कक्ष में भी बैठक कर भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं एवं शहर के नागरिकों से मुलाकात भी की।