GORAKHPUR: गीडा में आरटीओ दफ्तर का नई इमारत बन कर तैयार हो चुकी है। इमारत का कार्य पूरा हो चुका है। ऑफिस के कमरों में कुर्सी, मेज और अलमारी के अलावा दूसरे सामान रख दिए गए हैं, लेकिन विभाग अभी इसके इनॉगरेशन की डेट का इंतजार कर रहा है। पहले 15 जनवरी को इनॉगरेशन होना था, लेकिन सीएम का समय न मिल पाने की वजह से इसे पोस्टपोन कर दिया गया। एआरटीओ श्याम लाल ने बताया कि सीएम द्वारा आरटीओ की नई इमारत का उद्घाटन किया जाना है। डेट मिलने के बाद भी शिफ्टिंग का कार्य किया जाएगा।

दो माह पूर्व कंप्लीट हुआ काम

गीडा में आरटीओ ऑफिस की नई इमारत का काम 15 अक्टूबर 2018 से शुरू हुआ था। कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी की ओर से सात मार्च को ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाना था, लेकिन तय समय पर काम पूरा नहीं किया जा सका। आरटीओ ने कार्यदायी संस्था को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया था। इमारत का काम दो माह पूर्व ही पूरा हो चुका है। कमरों में सभी साज सज्जा के सामान भी रख दिए गए हैं। बस इनॉगरेशन की डेट का इंतजार है।

पुराना आरटीओ कार्यालय नई इमारत गीडा सेक्टर पांच में शिफ्ट होना है। भवन बन कर तैयार हो चुका है। भवन का उद्घाटन होना बाकी है। नई डेट आने के बाद भी कुछ कहा जा सकता है।

श्याम लाल, एआरटीओ