- ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज ने भी की तैयारी

- सेनेटाइज कर मिल रही है गाड़ी, कस्टमर्स का भी सेनेटाइजेशन

- कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित व्यवस्था में हो रहा है काम

GORAKHPUR: कोविड-19 से बचने के लिए सभी ने खुद को रिजर्व कर रखा है। खरीदारी बंद है और लोग बाहर निकलने से भी परहेज कर रहे हैं। मगर अब उन लोगों को चिंता सताने लगी है, जिन्हें अपनी बेटी की शादी में गाडि़यां गिफ्ट करनी हैं या फिर इंफेक्शन से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बजाए प्राइवेट व्हीकल का इस्तेमाल करना है। ऐसे लोग खरीदारी का तो मन बना चुके हैं, लेकिन डर की वजह से वह शोरूम तक नहीं पहुंच पा रहे हैं कि नई गाड़ी ली जा सके। ऐसे लोगों के लिए अब शहर के ऑटोमोबाइल ओनर्स ने ऑनलाइन व्यवस्था भी शुरू कर दी है। इसकी शुरुआत की है मर्तिया ऑटोमोबाइल्स ने जिन्होंने कॉन्टैक्ट लेस सेलिंग पर जोर देना शुरू कर दिया है। इससे कस्टमर्स घर बैठे ही बिना शोरूम पर जाए, अपनी गाड़ी ले सकते हैं।

बिना मास्क के एंट्री नहीं

कोरोना से बचाव के लिए सबसे जरूरी है मास्क। यही वजह है कि सभी शोरूम ओनर्स ने इसे मस्ट कर रखा है। बिना इसके न तो किसी को एंट्री दी जा रही है। डीपी मोटर्स ने तो बाकायदा आने वाले कस्टमर्स के लिए मास्क की व्यवस्था कर रखी है और जो मास्क लगाकर नहीं पहुंच रहे हैं, उन्हें मास्क प्रोवाइड कराया जा रहा है। इसके साथ ही सभी कस्टमर्स सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन रखें, इसके लिए शोरूम में बॉक्स बनाए गए हैं, जिसमें खड़े रहने वाले कस्टमर्स को डील किया जा रहा है। जिम्मेदारों की मानें तो सेफ्टी पहले है, इसलिए सभी प्रिकॉशन फॉलो करते हुए काम किया जा रहा है। इससे न तो कस्टमर्स को कोई नुकसान पहुंचे और न ही स्टाफ पर ही इसका कोई असर आए।

यह है व्यवस्थाएं

- एंट्री के साथ ही मास्क की चेकिंग

- एंट्री पर थर्मल स्कैनिंग

- सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बॉक्स की व्यवस्था

- सेनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद शोरूम में एंट्री

- सभी स्टाफ को पीपीई किट

- आने वाले कस्टमर्स के लिए मास्क

- ऑनलाइन खरीदारी का भी ऑप्शन

- पसंद करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट की भी व्यवस्था

- घर तक गाड़ी पहुंचाने की भी व्यवस्था

- सभी नई और सर्विस पर आने वाली गाडि़यों का फ्यूमीगेशन

कोट्स

गाडि़यों के प्रॉपर फ्यूमीगेशन के साथ ही घर पहुंचाने की व्यवस्था है। अगर कोई चाहे तो ऑनलाइन गाड़ी पसंद कर ले, फिर मर्तिया ऑटोमोबाइल के व्हाट्सएप नंबर पर इसे भेज दें। ऑनलाइन खाते में पेमेंट कर दें, तो गाड़ी प्रॉपर सेनेटाइज कर उसके घर पहुंचा दी जाएगी। वहीं गवर्नमेंट के सारे रूल्स फॉलो किए जा रहे हैं।

- उत्सव मर्तिया, डायरेक्टर, मर्तिया ऑटोमोबाइल्स

कस्टसर्म की सेफ्टी पहले है। इसके लिए थर्मल स्कैनिंग, सेनेटाइजेशन और मास्क की व्यवस्था है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मेन रहे इसके लिए बॉक्स भी बनाए गए हैं। जो मास्क लेकर नहीं आ रहे हैं, उन्हें मास्क प्रोवाइड किया जा रहा है। साथ ही गाडि़यों के सेनेटाइजेशन के साथ कर्मचारियों को भी पीपीई किट दी गई है।

- नितिन मातनहेलिया, डायरेक्टर, डीपी मोटर्स