GORAKHPUR:

कोविड वैक्सीनेशन के बीच एक बार फिर वैक्सीन की कमी हो गई है। यही वजह है कि शनिवार को केवल 26 बूथों पर ही टीका लगाया गया है। इन बूथों पर 7409 लोग टीका लगवाने पहुंचे थे। इनमें 5272 को पहली डोज और 2137 को दूसरी डोज लगाई गई है। जबकि कई बूथों से दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गए। इसकी वजह से लोगों को बिना टीका लगवाए ही लौटना पड़ा।

बूथों पर सुबह से ही लगे रहे लाइन

कोविड टीकाकरण के लिए सरकारी अस्पतालों में 23 और निजी अस्पतालों में तीन बूथ बनाए गए थे। इन बूथों पर सुबह से ही लोग लाइन में लगे रहे, लेकिन शहरी क्षेत्र के अधिकांश बूथों पर दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गई। इन बूथों में तारामंडल, मोहद्दीपुर, खोराबार जैसे बूथ शामिल रहे। इसके अलावा कई बूथों पर लोग सुबह पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि वैक्सीन न होने की वजह से टीका सोमवार को लगाया जाएगा।

रविवार को टीकाकरण नहीं

इस बीच महिला अस्पताल और जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एनके पांडेय ने बताया कि विभाग के पास कोवैक्सीन के पांच हजार डोज और कोविशील्ड के डेढ़ हजार डोज बचे हैं। रविवार को टीकाकरण नहीं होना है। एडी हेल्थ कार्यालय पर वैक्सीन की पर्याप्त डोज है। लेकिन उसका आवंटन अब तक नहीं हुआ है। रविवार को वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। इसके बाद सोमवार को बड़े स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा।