- बिना सूचना के बिजली काउंटर बंद, 15 हजार से ज्यादा कंज्यूमर परेशान

GORAKHPUR: मोहद्दीपुर में बिजली कर्मचारी लखनऊ में हड़ताल पर चले गए, इसकी वजह से काउंटर पर सोमवार की सुबह से शाम तक ताला लटका रहा। विभाग की इस लारपरवाही से 15 हजार कंज्यूमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। एक मुश्त समाधान योजना के तहत बिल जमा करने के लिए कैश काउंटर खोले जाने का आदेश हैं, लेकिन मोहद्दीपुर उपकेंद्र स्थित काउंटर दिन भर बंद रहा।

सर्वर ने भी बढ़ाई मुकिश्ल

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम सोमवार को दिन के 12 बजे शास्त्री चौक स्थित उपकेंद्र के कैश काउंटर पर पहुंचा। यहां सुबह एक घंटे सर्वर डाउन होने की वजह से कुछ कंज्यूमर्स का बिजली का बिल नहीं जमा हो सका। थोड़ी देर बाद सर्वर चालू होने के बाद बिल जमा किया गया। इसके बाद टीम टाउन हाल कैश काउंटर पर पहुंची जहां बिल जमा करने वाले कंज्यूमर्स की लाइन लगी हुई थी। मोहद्दीपुर उपकेंद्र स्थित कैश काउंटर अंद रहा। शटर में ताला लटका मिला। पास में खड़े सुरक्षा गार्ड ने बताया कि हड़ताल की वजह से बंद है। वहीं बक्शीपुर, शास्त्री चौक, रुस्तमपुर आदि बिजली घरों के कैश काउंटर खुले मिले।

बिजली बकाए में हमारे घर का कनेक्शन कट गया है। बिजली का बिल जमा करने के लिए आया था, लेकिन कैश काउंटर बंद होने की वजह से वापस लौटना पड़ रहा है।

राम अवधेश

पिछले चार दिनों से बिल जमा करने के लिए कैश काउंटर का चक्कर लगा रहा हूं। कभी सर्वर डाउन रहता है तो कभी कर्मचारी नहीं मिल रहे हैं। जिसकी वजह से परेशानी होती है।

रामानंद गुप्ता

इस समय घरेलू कनेक्शन पर छूट दी गई हैं। ओटीएस योजना का लाभ लेने के लिए कई बार बिजली घर पहुंची, लेकिन तकनीकी गड़बड़ी का हवाला देकर वापस कर दिया जा रहा है। इससे दिक्कत होती है।

सीमा सिंह

टीजी टू के कर्मचारियों की हड़ताल से काउंटर बंद थे, मगर डिवीजन में बिजली का बिल जमा कराए जा रहे थे।

नीति मिश्रा, एसडीओ मोहद्दीपुर