- कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में हुआ छात्रा का अंतिम संस्कार

- स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन, प्रॉक्टर को सौंपा मेमोरंडम

GORAKHPUR: यूनिवर्सिटी में एग्जाम देने गई बीएससी होम साइंस छात्रा की मौत के मामले में सोमवार को भी विश्वविद्यालय परिसर का माहौल गरम रहा। स्टूडेंट ने सुसाइड किया या फिर मर्डर हुआ। इसकी जांच के लिए यूनिवर्सिटी में छात्रों ने प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए प्रॉक्टर को ज्ञापन सौंपा। हालात न बिगड़ें, इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही और यूनिवर्सिटी कैंपस दिनभर छावनी बना रहा। इस गहमागहमी के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में छात्रा का अंतिम संस्कार हुआ। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया, इस केस में निष्पक्ष जांच की जाएगी। मामले की विवेचना सीओ चौरीचौरा को सौंपी गई है।

रिपोर्ट की जांच करेगा डॉक्टरों का पैनल

बताया गया है कि डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करेगा। इसके लिए डीएम ने पांच डॉक्टर्स की टीम गठित की है। डीएम के आदेश पर सीएमओ की तरफ से बनी जांच टीम पोस्टमॉर्टम के दौरान हुई वीडियोग्राफी और रिपोर्ट का परीक्षण करेगी। उधर सोमवार की सुबह डीएम और एसएसपी पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। डीएम के आश्वासन पर छात्रा की बॉडी का अंतिम संस्कार परिजनों ने राजघाट में कराया। इस दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद

एसएचओ गुलरिहा के बयान से हुआ संदेह

शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ले की रहने वाली छात्रा की शनिवार को यूनिवर्सिटी के होम साइंस डिपार्टमेंट में बॉडी मिली थी। दुपट्टे के फंदे के सहारे वह झूल रही थी। परिजनों ने मर्डर की आशंका जताई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर एसएचओ गुलरिहा विनोद अग्निहोत्री ने घटना पर संदेह जताया। परिजनों की मांग और विभिन्न राजनीतिक दलों के सक्रिय होने पर कैंट पुलिस ने होम साइंस डिपार्टमेंट के अज्ञात एचओडी, सहयोगियों के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज कराया। परिजनों ने कहा कि कैंट पुलिस जांच को प्रभावित कर सकती है। इसलिए मामले की विवेचना सीओ चौरीचौरा को सौंप दी गई।

वर्जन

एसएचओ गुलरिहा के बयान की विभागीय जांच की जाएगी। हत्या की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी गोरखपुर