गोरखनाथ एरिया के शास्त्री नगर मोहल्ले में हुई घटना

खाना पकाने के दौरान हुई घटना, मची रही अफरा-तफरी

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया के शास्त्री नगर मोहल्ले में रविवार की सुबह गैस सिलेंडर में रिसाव से आग लग गई। गैस फैलने से पूरे मकान में आग लग गई। सिलेंडर फटने से पूरा मोहल्ला दहशत में आ गया। फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आगू को काबू किया। काफी देर तक मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल रहा। एसएचओ रामाज्ञा सिंह ने बताया कि रिसाव की वजह से आग लगी थी।

गैस के रिसाव से भड़की आग

शास्त्री नगर, भगवती चौराहा निवासी हरिशंकर यादव बीमा एजेंट हैं। मकान की दूसरी मंजिल पर उनकी फैमिली रहती है। नीचे उनके छोटे भाइयों का परिवार रहता है। रविवार की सुबह हरिशंकर की पत्नी सुनीता किचन में खाना बना रही थीं। तभी गैस सिलेंडर के रिसाव से आग लग गई। दूसरे कमरे में बैठी पूजा, ज्योति और बेटे कन्हैया संग हरिशंकर यादव ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन कुछ ही देर में आग फैलने से भागकर सभी लोग नीचे चले गए। आग लगने पर पास पड़ोस के लोग भी पहुंच गए।

सिलेंडर दगने से मोहल्ले में फैली दहशत

लोगों घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने के पहले गैस सिलेंडर दग गया। सिलेंडर फटने से मोहल्ले में दहशत फैल गई। आसपास के लोग भी घरों से बाहर आ गए। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग को काबू कर सकी। इस दौरान पहले से किचन में रखे दो अन्य सिलेंडर में भी आग लग गई। हालांकि फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाकर सिलेंडर फटने से बचा लिया। हरिशंकर ने पुलिस को बताया कि अगलगी में उनका 80 हजार रुपया नकद, दो लाख रुपए की ज्वेलरी और घर में रखा हुआ सामान जल गया।

आग लगने की सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची। फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी गई। आगू को जल्द ही काबू कर लिया गया था।

- रामाज्ञा सिंह, एसएचओ, गोरखनाथ