- 46 हजार कैंडिडेट्स को करना होगा इंतजार, अक्टूबर में होंगे एंट्रेस एग्जाम

-11 अक्टूबर तक भरे जाएंगे फार्म, 14 अक्टूबर से शुरू होगा एंट्रेंस एग्जाम

GORAKHPURÑ

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के 29 सितंबर से शुरू हो रहे एंट्रेंस एग्जाम को फिलहाल रोक दिया गया है। साथ ही डीडीयूजीयू में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन एंट्रेस एग्जाम के लिए सभी सब्जेक्ट्स में अप्लाई करने की प्रक्रिया 11 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। यह डिसीजन शनिवार को वीसी की अध्यक्षता में प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया। आवेदन की लास्ट डेट के बाद 12 या 13 अक्टूबर से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एंट्रेस एग्जाम 14 अक्टूबर से शुरू होंगे। इसका टाइम टेबल जल्द यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

46 हजार कैंडिडेट्स भर चुके हैं फार्म

डीडीयूजीयू में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। जब से यूनिवर्सिटी के नवागत वीसी प्रो। राजेश कुमार सिंह आए हैं। आए दिन नियमों में बदलाव प्रशासनिक भवन में चर्चा का विषय बना हुआ है। कोरोना पैंडेमिक से एक तरफ जहां यूनिवर्सिटी की प्रवेश समिति ने 29 सितंबर से 13 अक्टूबर तक यूजी और पीजी में एडमिशन के लिए एंट्रेस एग्जाम लेने की पूरी तैयारी कर ली थी और डेट डिक्लेयर कर दी थी। वहीं प्रवेश समिति के चेयरमैन वीसी प्रो। राजेश सिंह की टीम ने बैठक कर आवेदन की प्रक्रिया को फिर आगे बढ़ा दिया है। आवेदन की तारीख को क्यों आगे बढ़ाया गया है इस पर प्रवेश समिति का कोई जिम्मेदार सदस्य नहीं बोल रहा है। प्रवेश परीक्षा के लिए अब तक 46 हजार से अधिक कैंडिडेट्स फार्म भर चुके हैं।

मौजूद रहे अधिकारी

वीसी की अध्यक्षता में हुई प्रवेश समिति की मीटिंग में जहां संबंधित कालेजेज के प्रवेश संबंधित प्रक्रिया पर डिस्कशन किया गया है। वहीं, कालेज को यह निर्देश जारी किया गया है कि कॉलेज अपना प्रवेश संबंधित डाटा जल्द से जल्द अपलोड कर दें। मीटिंग में प्रो। राजवंत राव, प्रो। नंदिता सिंह, प्रो। रवि शंकर सिंह, प्रो। एसएन तिवारी, प्रो। एनपी भोक्ता , प्रो। चंद्रशेखर, प्रो। एके गुप्ता, प्रो। संदीप कुमार दीक्षित, एग्जाम कंट्रोलर अमरेंद्र कुमार सिंह, रजिस्ट्रार डॉ। ओम प्रकाश, सहायक मीडिया एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ रुचिका सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

वर्जन

प्रवेश पत्र क्यों रोके गए और प्रवेश की डेट क्यों एक्सटेंड की गई है। यह सारी जानकारी प्रवेश समिति के पास है। इस संदर्भ में मेरे पास कोई जानकारी नहीं है।

डॉ। ओम प्रकाश, रजिस्ट्रार