सोमवार दोपहर कर्मचारी के शोर मचाने पर हुई जानकारी

कमरे में मिली सेनेटाइजर की खाली शीशी, सुसाइड की आशंका

रेलवे स्टेशन के सामने होटल के कमरे में ठहरे युवक की डेड बॉडी मिली। चेक आउट का समय होने पर कर्मचारी जब पैंसेजर से रुपए जमा कराने की बात कहने गया तो लोगों को जानकारी हुई। युवक के पास मिले मोबाइल से पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। कमरे में सेनेटाइजर की दो खाली शीशी मिली है। आशंका है कि युवक ने सेनेटाइजर पीकर जान दे दी। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद युवक के मौत की वजह सामने आ सकेगी। कमरे में युवक ने वूमटिंग किया था। आधार कार्ड से युवक की पहचान पश्चिमी चंपारण जिले के महुई निवासी रमेश चंद्र पांडेय के बेटे अभिषेक के रूप में हुई। वह भिलाई की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था।

कर्मचारी ने बजाई काल बेल, नहीं आई आवाज

रेलवे स्टेशन के सामने फरार रोड पर स्टैंडर्ड होटल है। होटल के फ‌र्स्ट फ्लोर स्थित रूम नंबर 26 में रविवार दोपहर करीब सवा 12 बजे अभिषेक ने कमरा बुक कराया। शाम को कहीं से खानाकर वह अपने कमरे में चला गया। होटल से चेक आउट करने का समय दोपहर 12 बजे तय है। इसलिए एक कर्मचारी करीब 11 बजे सभी कमरों में चेक आउट को लेकर जानकारी देने गया। रूम नंबर 26 के सामने पहुंचकर उसने कई बार बेल बजाई। काफी देर तक दरवाजा नॉक किया। पहले उसे लगा कि कमरे में ठहरा पैंसेजर बाथरूम में होगा। इसलिए वह लौट आया। थोड़ी देर के बाद पहुंचा तो कोई आवाज नहीं आई। उसने रिसेप्शन पर बताया कि कमरे के भीतर से आवाज नहीं आ रही। होटल के कर्मचारियों ने धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया।

बेड पर पड़ी थी डेड बॉडी, परिजनों को दी सूचना

कमरे में बेड पर अभिषेक की डेड बॉडी पड़ी थी। फर्श पर उल्टी होने और बदन नीला पड़ने से उसके जहर खाने का अनुमान होटल कर्मचारियों ने लगाया। कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पुलिस चौकी पर दी। सब इंस्पेक्टर अरविंद कुमार यादव पहुंचे। कमरे में यात्री का बैग, मोबाइल फोन, लैपटॉप और 510 रुपया भी बरामद हुआ। बैग में बायोडाटा सहित कई दस्तावेज मिले। मोबाइल नंबर से पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा लॉकडाउन में घर लौट आया था। कंपनी से बुलावा आने पर वह दोबारा जाने के लिए गोरखपुर आया था। आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अभिषेक एक बेटी का पिता था। पति की मौत की सूचना से पत्‍‌नी निवेदिता रो-रोकर बेहाल हो गई है।