- डीएम राजीव रौतेला ने किया कलेक्ट्रेट के विभागों का इंस्पेक्शन

- 10 दिन पहले दिए थे साफ-सफाई के निर्देश

GORAKHPUR: कलेक्ट्रेट के दफ्तरों में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए डीएम लगातार कोशिशों में लगे हुए हैं। इसके लिए वह लगातार विभागों का दौरा कर जिम्मेदारों के पेंच कस रहे हैं। गुरुवार को डीएम राजीव रौतेला ने कलेक्ट्रेट के कई विभागों में री-विजिट किया। इस दौरान व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त मिली। मगर कुछ जगह पान के पीक दीवारों पर मिले, जिस पर डीएम ने जिम्मेदारों से संबंधित के खिलाफ जुर्माना लगाने की हिदायत दी। इस दौरान डीएम ने तीन विभागों का निरीक्षण किया।

टेबल पर पहुंचकर की बात

अपने ऑफिस से निकलकर डीएम सबसे पहले ज्वाइंट ऑफिस पहुंचे। वहां मौजूद कर्मचारियों की टेबल पर पहुंचकर उनके काम को देखा। उन्होंने सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर को नोडल अधिकारी बनाते हुए निर्देश दिया कि कोई भी कर्मचारी ऑफिस में पान, तम्बाकू, गुटखा आदि न खाता मिले। उन्होंने कहा कि शासन ने जिन महापुरुषों की जयंती पर छुट्टियां कैंसिल की हैं, उनकी जानकारी के लिए कलेक्ट्रेट में गोष्ठी ऑर्गनाइज की जाएगी। ताकि लोगों को उनके बारे में जानकारी हो सके। उन्होंने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि अपने नाम व पदनाम की नेम प्लेट लगाएं।

नेम प्लेट लगाने के निर्देश

इस मौके पर डीएम ने संयुक्त कार्यालय में कम रौशनी पर नई एलईडी लाइट लगाने के निर्देश दिए। भूलेख अनुभाग का निरीक्षण करते हुए डीएम ने पहले दिए गए निर्देशों का पालन करने पर खुशी जाहिर करते हएु भूलेख अनुभाग लिपिक विवेकानन्द की तारीफ की। भूलेख अनुभाग में दीवालों की सफाई आदि कराने का भी निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने नजारत अनुभाग का निरीक्षण किया और वहां की अलमारियों को खुलवाकर पत्रावलियों के रख-रखाव की स्थिति को देखा। उन्होंने कलेक्ट्रेट की रंगाई पुताई भी कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर एडीएम सिटी, एडीएम एफआर, एडीएम एडमिनिस्ट्रेशन के साथ कलेक्ट्रेट कर्मचारी मौजूद रहे।