- कंपनी अधिकारियों ने की शिकायत

- जांच में मिला सामान, पुलिस ने किया जब्त

GORAKHPUR: शहर में विभिन्न कंपनियों के नकली मोटर पा‌र्ट्स बिक रहे हैं। ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर दुकानदार लोगों को चूना लगा रहे हैं। सोमवार को टाटा मोटर्स लिमिटेड के अधिकारियों ने नकली मोटर पा‌र्ट्स बरामद कर मुकदमा दर्ज कराया। कंपनी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। इसके पहले सुमेर सागर रोड पर दुकानदार बाइक के नकली पार्ट बेचते हुए पकड़ा गया था।

शिकायत पर कार्रवाई

टाटा मोटर्स लिमिटेड के नकली क्लच प्लेट और प्रेशर प्लेट दुकानदार बेचने की शिकायत डिप्टी जनरल मैनेजर ऑपरेशन हृदय नारायण मल्ल को मिली। 19 फरवरी को डीजीएम ने पुलिस बल के साथ दुकानों की जांच कराई। मुंशी प्रेम चंद पार्क के पास स्थित ग्रोवर संस की शॉप से तीन नकली क्लच प्लेट और प्रेशर प्लेट बरामद हुई। टीपी नगर स्थित मुरली मोटर्स 33 पीस नकली क्लच प्लेट बरामद हुई। दोनों दुकानों पर मिला सामान पुलिस ने जब्त कर लिया।

दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा

नकली क्लच प्लेट और प्रेशर प्लेट बेचने के मामले में जीडीएम ने तहरीर दी। उन्होंने नकली पा‌र्ट्स बेच रहे लोगों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत केस दर्ज करने को कहा। तहरीर के अनुसार पुलिस ने दुकानदार सुजीत ग्रोवर और मुरली मोटर्स के रवि कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके पहले कोतवाली एरिया के सुमेर सागर में नकली मोटर पा‌र्ट्स बरामद हुए थे। पुलिस का कहना है कि ब्रांडेड कंपनी के नाम पर मिलते जुलती पैकिंग वाले सामान बेचे जाते हैं। जानकारी के अभाव में लोग बाजार से सामान खरीदकर यूज कर लेते हैं।

दो दिन पहले कंपनी के अधिकारियों ने तहरीर दी थी। इसके आधार पर कॉपी राइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मिथिलेश राय, एसओ राजघाट